Ancestors Angry: पूर्वज किसी बात से नाराज है या नहीं कैसे पहचाने? जिंदगी में आने लगती है परेशानी, मिनटों में सब कुछ हो जाता है तबाह!

Signs of Angry Ancestors: हमें पता कैसे चलेगा पितृ नाराज है या नहीं. ऐसे में आपको कई संकेत मिलते है. जिनसे आप अंदाजा लगा सकते है कि आपके पूर्वज आपसे नाराज है या नहीं.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sat, 07 Sep 2024-4:26 pm,
1/7

पूर्वजों का सम्मान

Signs of Angry Ancestors: हिंदू धर्म में पूर्वजों को काफी सम्मान दिया जाता है. कहा जाता है कि पितृ पक्ष में हमारे पूर्वज धरती पर आते है और अपने बच्चों के सभी कष्ट दूर करते है. सनातन धर्म में भी पूर्वजों को काफी सम्मान दिया जाता है.

 

2/7

गलतियों से नाराज

लेकिन कई बार पूर्वज हमारी कुछ गलतियों से नाराज हो जाते है. जिसका अंदाजा हमें तब नहीं होता है लेकिन कुछ वक्त बाद उसका असर हमारे जीवन पर दिखने लगता है. ऐसे वक्त में परिवार पर संकट के बादल छा जाते है और परिवार के लोगों को तरक्की और आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

 

3/7

पितृ नाराज है या नहीं!

अब आप सोच रहे होंगे कि हमें पता कैसे चलेगा पितृ नाराज है या नहीं. ऐसे में आपको कई संकेत मिलते है. जिनसे आप अंदाजा लगा सकते है कि आपके पूर्वज आपसे नाराज है या नहीं. 

 

4/7

घर में बदबू आना

आप हमेशा अपने घर को साफ रखते है लेकिन फिर भी आपको घर में अजीब सी बदबू आ रही हो. इसके साथ ही आपको पता भी न चलें की बदबू किस चीज की आ रही है. तो आप समझ जाइए कि आपके पूर्वज आपसे किसी बात को लेकर नाराज है.

 

5/7

सपने में पूर्वजों का दिखना

यदि आपको रोजाना सपने में पूर्वज नजर आ रहे है और वो आपको रोते हुए या फिर दुखी दिख रहे है तो आप समझ जाए कि वो आपसे किसी बात से नाराज है. 

 

6/7

बहुत लंबे समय से आर्थिक तंगी

यदि आपके घर में काफी लंबे समय से आर्थिक तंगी चल रही है. काफी कोशिश के बावजूद भी वो तंगी या फिर कर्ज खत्म नहीं हो रहा है तो आप समझ जाइए कि आपके पूर्वज आपसे नाराज है और वे आपको परेशान कर रहें है.

 

7/7

किसी भी काम में सफलता न मिलना

यदि आप किसी काम को करने की कोशिश कर रहे है. सभी कोशिश के बावजूद भी आप उस काम को पूरा नहीं कर पा रहे है. हमेशा उस काम को करने में बाधा आ रही है तो समझ जाएं कि आपके पूर्वज उस काम को होने से रोक रहें है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link