Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2350873
photoDetails0hindi

Tips for Bedroom: जान लें बेडरूम के ये 4 नियम, वरना जिंदगी भर पड़ सकता है पछताना!

Tips for Bedroom: बेडरूम के माहौल में वास्तु दोष होने से आपके परिवार पर काफी असर पड़ता है. इसलिए किसी भी कपल के बेडरूम को वास्तु दोष नहीं होना चाहिए. 

Tips for Couples Bedroom:

1/5
Tips for Couples Bedroom:

किसी भी घर में बेडरूम एक कपल्स के लिए बेहद खास होता है. इसलिए बेडरूम के माहौल में वास्तु दोष होने से आपके परिवार पर काफी असर पड़ता है. इसलिए किसी भी कपल के बेडरूम को वास्तु दोष नहीं होना चाहिए. चलिए जानते हैं कि बेडरूम में भूलकर भी क्या नहीं रखना चाहिए. 

 

बेडरूम में भगवान की तस्वीर

2/5
बेडरूम में भगवान की तस्वीर

वास्तु के अनुसार, कपल्स के बेडरूम में भगवान की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. देवी-देवताओं की तस्वीर बृहस्पति ग्रह का माना जाता है. इसलिए कभी भी कपल्स को देवी देवताओं की तस्वीर बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए. हालांकि यदि आप लगाना चाहें तो केवल राधा-कृष्ण की फोटो लगा सकते है. 

 

 

बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर

3/5
बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर

कपल्स को बेडरूम में भूलकर भी ताजमहल की फोटो नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, ताजमहल प्यार की निशानी तो है लेकिन ये एक मकबरा है. बेडरूम में किसी मकबरे की तस्वीर अपने कमरे में लगाना सही नहीं है. 

 

बेडरूम में गंदे कपड़ों को ना तांगे

4/5
बेडरूम में गंदे कपड़ों को ना तांगे

बेडरूम में गंदे कपड़ों को नहीं रखना चाहिए और ना ही उन्हें दरवाजे के पीछे टांगना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है. कहा जाता है कि ऐसा करने पर मां लक्ष्मी आपके घर में नहीं रहती है. 

 

बेडरूम में गंदी बेडशीट ना बिछाए

5/5
बेडरूम में गंदी बेडशीट ना बिछाए

बेडरूम में गंदी बेडशीट नहीं रखनी चाहिए और ना ही गंदी बेडशीट को बिछाना चाहिए. गंदी बेडशीट घर में नकारात्मकता फैलाती है. बेड को साफ रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता ऊर्जा आती है. साथ ही बेड पर काले रंग की बेडशीट नहीं बिछानी चाहिए.