Bihar Weather: बिहार में सर्द हुईं रातें, AC-कूलर हुए बंद, IMD ने जारी किया इन 8 जिलों में बारिश के आसार

Bihar Weather Update Today 18 October: मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में आने वाले 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि दिन के तापमान में बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 18 Oct 2024-12:31 pm,
1/6

मानसून की विदाई

Bihar Weather Update Today 18 October: बिहार में अब मानसून की विदाई शुरू हो गई है लेकिन फिर भी बारिश की संभावना बनी हुई है. बिहार के लोगों के AC-कूलर बंद हो चुके है, अब लोगों को सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है. अब लोगों को सुबह और शाम के वक्त बाहर बाइक पर सफर करने के लिए गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ने लगी है. 

2/6

5 दिनों तक मौसम शुष्क

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में आने वाले 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि दिन के तापमान में बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. राज्य के तापमान में 1-2 डिग्री का अंतर देखने को मिल सकता है. 

3/6

मौसम काफी अच्छा

प्रदेश में आसमान साफ है. जिसके वजह से दिन में धूप निकल रही है. इस वक्त बिहार का मौसम काफी अच्छा हो रहा है. पूर्वा हवा चल रही है जिसका आनंद लोग लेते हुए दिख रहे है. मौसम में हल्की सी नमी भी बनी हुई है. आज शुक्रवार को मौसम शुष्क बना रहेगा. 

4/6

अगले 24 घंटे चलेगी पूर्वा हवा

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले 24 घंटे तक पूर्वा हवा चलेगी. हवा के वजह से बादल भी आसमान में छाए रहेंगे. इसी के साथ विभाग ने 8 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. जिसके चलते तापमान में गिरावट की संभावना है. हवा करीब 6 से 10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है.  

5/6

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आज 18 अक्टूबर दिन शुक्रवार को प्रदेश के जिन 8 जिलों में बारिश की संभावना है. उनमें भागलपुर, पूर्णिया, बेगूसराय, अररिया, पटना, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण और मुंगेर शामिल है. इन जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 

6/6

पटना में AQI खराब

दिवाली से पहले पटना की हवा खराब होने लगी है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 230 खराब श्रेणी में पहुंच गया है. बता दें कि पटना समेत राज्य के सभी जिलों में हवा में नमी आने के कारण वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है. पटना की हवा में धीरे-धीरे धूल कण की मात्रा बढ़ रही है. ईको पार्क के इलाके में AQI 230 पहुंच गया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link