Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2302458
photoDetails0hindi

International Yoga Day: राज्यपाल, डिप्टी सीएम ने किया योग, देखें कार्यक्रम की तस्वीरें

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र वी आर्लेकर और दोनों उपमुख्यमंत्रियों समेत प्रदेश के अन्य मंत्रियों ने 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को पटना में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग लिया.

1/6

बिहार के राज्यपाल ने 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की समस्त प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई और अनंत शुभकामनाएं दीं. उन्होंने राज्यपाल सचिवालय के पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ राजभवन में आयोजित योग शिविर में योगाभ्यास किया. 

2/6

बिहार राजभवन तरफ से सोशल मीडिया मंच एक्स पर किए गए एक पोस्ट में कहा गया है कि राज्यपाल ने योग दिवस के अवसर पर राजभवन में आयोजित अन्तर विश्वविद्यालय योग प्रतियोगिता 2024 के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया. 

3/6

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योग की वैश्विक वकालत ने इसका कद ऊंचा कर दिया है, जिससे इसे दुनिया भर में उचित मान्यता मिली है. मैं योग के माध्यम से भारत को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के लिए अपने प्रधानमंत्री को हृदय से बधाई देता हूं.

4/6

उन्होंने कहा कि योग शरीर, मन और आत्मा को एकाग्रचित्त करने का वह प्रभावी माध्यम है, जिससे न सिर्फ शरीर बल्कि मस्तिष्क भी स्वस्थ होता है. 

5/6

विजय सिन्हा ने कहा कि यह विश्व को भारत द्वारा दी गई एक अमूल्य धरोहर है, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पूरी दुनिया में पहुंचाने का काम किया है. प्रधानमंत्री जी के प्रयासों से आज योग पूरे विश्व में लोगों की जीवन शैली बन चुका है.

6/6

सिन्हा ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा कि आप सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राज्य आयुष समिति स्वास्थ्य विभाग, बिहार द्वारा पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल हुआ और वहां उपस्थित छात्र-छात्राओं, युवाओं को संबोधित कर उपस्थित समस्त गणमान्य अतिथियों के साथ योग किया.’