Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2418019
photoDetails0hindi

RAC Ticket Rule: छठ, दिवाली के लिए आरएसी है आपकी टिकट, तो घबराने की बात नहीं ट्रेन में मिलेंगी ये सुविधाएं

RAC Ticket Rule: भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए लगातार काम कर रही है. वहीं कई पुराने नियमों में भी रेलवे की तरफ से बदलाव किया जा रहा है. ताकि सफर के समय यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो.

आरएसी टिकट

1/5
आरएसी टिकट

आरएसी टिकट पर मिलने वाली नई सुविधा के तहत अब यात्रियों को एसी कोच में पूरी बेड रोल किट दी जाएगी. पहले के नियमों की अगर बात करें तो आरएसी टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को केवल एक हिस्से की सुविधाएं मिलती थीं, लेकिन रेलवे ने अब इसे सुधारते हुए यात्रियों को पूरी किट देने का फैसला किया है.

आरएसी टिकट नियम

2/5
आरएसी टिकट नियम

बता दें कि आरएसी टिकट का मतलब है कि आपकी सीट पूरी तरह कंफर्म नहीं हो पाई इसके बदले में आपको आधी सीट दी गई है. लेकिन यदि किसी यात्री का टिकट कैंसल हो जाता है तो यात्री को पूरी सूट मिल जाती है.

आरएसी यात्रियों का सफर

3/5
आरएसी यात्रियों का सफर

आरएसी यात्रियों को सफर के दौरान अपनी आधी सीट किसी अन्य यात्री के साथ शेयर करनी होती है. ऐसे में रेलवे ने   हाल ही में घोषणा की है कि एसी कोच में आरएसी टिकट से यात्रा करने वाले लोगों को पूरी बेड रोल किट मिलेगी.

आरएसी यात्रा नियम

4/5
आरएसी यात्रा नियम

आरएसी यात्रियों को पहले आधी सीट मिलने के कारण बेड रोल किट भी केवल आधी दी मिलती थी. लेकिन रेलवे ने इस सुविधा में अब सुधार करते हुए यात्रियों को पूरी बेड रोल देने का फैसला किया है.

आरएसी टिकट पर यात्रा

5/5
आरएसी टिकट पर यात्रा

नई सुविधा के तहत आरएसी टिकट वाले यात्रियों को अब दो चादर,दो कंबल, दो तकिए, दो तौलिए दिए जाएंगे. जिससे उन्हें यात्रा के दौरान कोई परेशानी नहीं और सफर सुविधाजनक हो.