Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2381790
photoDetails0hindi

Rain Water Tips: चढ़ता जा रहा है कर्ज, नहीं आ रहा पैसा तो बारिश का पानी करेगा आपकी परेशानी दूर! बस करें ये काम

Rain Water Tips: बारिश का पानी हमारे जीवन में आ रही कई समस्याओं को दूर कर सकता है. वास्तु शास्त्र में भी बारिश से जुड़े कई उपाय बताए गए है. तो आइए जानते हैं इस लेख में आगे..

 

बारिश का पानी

1/6
बारिश का पानी

Rain Water Tips: इस वक्त हर जगह झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश के आने से हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ गई है. लेकिन क्या आप जानते है कि बारिश का पानी हमारे जीवन में आ रही कई समस्याओं को दूर कर सकता है. वास्तु शास्त्र में भी बारिश से जुड़े कई उपाय बताए गए है. अगर आप बारिश के पानी के उपायों को आजमाएं. आपको कई परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी. चाहें वो आर्थिक परेशानी हो या कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हो या फिर किसी रोग से परेशान हो. तो आइए जानते हैं इस लेख में आगे..

 

कारोबार में घाटा

2/6
कारोबार में घाटा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपको बिजनेस या फिर कारोबार में घाटा हो रहा है तो आप बारिश के पानी को एक पीतल के बर्तन में भर लें. इसके बाद एकादशी के दिन इस बारिश के पानी से माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु को अभिषेक करा दें. ऐसा करने से आपको कारोबार में घाटा नहीं होगा. 

 

रोगों से परेशान

3/6
रोगों से परेशान

यदि आप अपने किसी रोग से लंबे समय से परेशान चल रहे है और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, बारिश के पानी को किसी लोटे में भर लें और उस जल से भगवान शिव का अभिषेक करें. ऐसा करने से आपके लंबे समय से चल रहे रोग से छुटकारा मिल जाएगा. 

 

कर्ज से परेशान

4/6
कर्ज से परेशान

यदि आपके ऊपर कर्ज बढ़ता ही जा रहा है और आप परेशान हो गए है और कर्ज लौटा नहीं पा रहे हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, बारिश के पानी के किसी बर्तन में भर लें और उसमें दूध मिला कर भगवान का नाम लें. फिर उस पानी से नहा लें. ऐसा करने से आपको कर्ज से धीरे-धीरे छुटकारा मिलेगा. 

 

नहीं आ रहा पैसा

5/6
नहीं आ रहा पैसा

यदि आप भी आर्थिक तंगी से परेशान है. आपके पास पैसा नहीं रुक रहा है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, बारिश के पानी को मिट्टी के घड़े में भर लें और घड़े को उत्तर पूर्वी कोने में रख दें. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से निजात मिलेगी. 

 

धन की कमी से परेशान

6/6
धन की कमी से परेशान

यदि आपके पास धन की कमी है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, आप बारिश के पानी को एक कटोरी में भर लें और अपने घर की छत पर रख दें. फिर उस पानी को अच्छे से धूप लगने दें. इसके बाद उस पानी को अपने इष्टदेव का नाम लेकर आम के पत्तों पर छिड़क दें. ऐसा करने से आपके पास धन आने लगेगा. 

(Disclaimer -यहां दी गई जानकारी सूचनाओं और मान्यताओं पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है.)