Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2439137
photoDetails0hindi

Swapna Shastra: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना किस्मत चमकने का संकेत या फिर किसी बड़ी मुसीबत का इशारा? जानिए यहां

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र में मनुष्य द्वारा देखे जाने वाले विभिन्न प्रकार के सपनों के बारे में बताया गया है. स्वप्न शास्त्र में उल्लेख है कि मनुष्य को जो भी सपना आता है, उसका कुछ न कुछ अर्थ और संकेत जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि किस तरह के सपनों का आना शुभ होता है, वहीं किस तरह के सपनों का आना बिल्कुल भी शुभ नहीं होता है. बहुत से ऐसे सपने होते हैं जिसे देखने के बाद व्यक्ति बहुत ज्यादा डर जाता है. वहीं, कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिसे देखने के बाद लोग बहुत ज्यादा खुश भी हो जाते हैं. चलिए हम आपको बताते हैं कि अगर आपने सपने में खुद को उड़ते हुए देखा है तो इसका क्या अर्थ है? क्या ये स्वप्न किस्मत चमकने का संकेत देता है या फिर ये किसी बड़ी मुसीबत के आने का कोई इशारा है? 

अजीबोगरीब सपना

1/6
अजीबोगरीब सपना

कई बार ऐसा होता है कि मनुष्य सोने के बाद कुछ ऐसे अजीबोगरीब सपने को देखता है. जिससे वो एकदम हैरान रह जाता है. उसे समझ ही नहीं आता है कि आखिर उसे इस तरह का स्वप्न क्यों आया, क्या है इसका अर्थ और संकेत? 

सपने में खुद को उड़ते हुए देखना

2/6
सपने में खुद को उड़ते हुए देखना

इसी में से एक है सपने में खुद को हवा में उड़ते हुए देखना, आपको बता दें कि स्वप्न शास्त्र के मुताबिक खुद को उड़ते हुए सपने का आना शुभ स्वप्न में आता है. इस तरह के स्वप्न को देखने के बाद आपको बिल्कुल भी डरने और घबराने की जरूरत नहीं है. 

 

रुका हुआ काम पूरा होना

3/6
रुका हुआ काम पूरा होना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो लोग सपने में खुद को हवा में उड़ता हुआ देखते हैं, इसका अर्थ है कि बहुत जल्द आने वाले समय में उनका कोई रुका हुआ काम पूरा होने वाला है. 

 

कामयाबी

4/6
कामयाबी

जो लोग सोने के बाद सपने में खुद को उड़ता हुआ देखते हैं. इसका अर्थ है कि वो अपने जीवन में कामयाबी हासिल करने वाले हैं. उन्हें अपने काम, बिजनेस, जॉब और करियर में सफलता मिलने वाली है. 

 

नए काम की शुरुआत

5/6
नए काम की शुरुआत

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में खुद को उड़ते हुए देखने का अर्थ ये भी है कि आप जीवन में किसी नए काम की शुरुआत करने वाले है. जो कि सफलता पूर्वक आरंभ होने के साथ आपको इसमें कामयाबी भी मिलेगी. 

स्वास्थ्य संबंधित समस्या

6/6
स्वास्थ्य संबंधित समस्या

वहीं, अगर कोई सपने में ये देखता है कि वो किसी ऊंची जगह से नीचे गिर रहा है, तो इस सपने का अर्थ है कि व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित समस्या होने वाली है. उसे अपने शारीरिक स्वास्थ्य का अच्छे से ध्यान रखने की जरूरत है. अपने खानपान के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है. 

(Disclaimer: यहां प्रस्तुत की गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee न्युज इसकी पुष्टि नहीं करता है.)