Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2229067
photoDetails0hindi

Haunted Places In Bihar: बिहार की इन जगहों का नाम सुनते ही कांप उठती है रूह, दिन में भी जाने से डरते है लोग!

Haunted Places In Bihar: बिहार अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है. यहां ऐसी कई घूमने की जगह है जहां हर साल लाखों सैलानी देश-विदेश से घूमने के लिए आते है. लेकिन इसके अलावा बिहार में कई ऐसी जगह भी है जहां पर लोग जाने से डरते तो है. उस जगह को सोचने से ही उनकी रूप कांप उठती है.

1/6

Haunted Places In Bihar: बिहार अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है. यहां ऐसी कई घूमने की जगह है जहां हर साल लाखों सैलानी देश-विदेश से घूमने के लिए आते है. लेकिन इसके अलावा बिहार में कई ऐसी जगह भी है जहां पर लोग जाने से डरते तो है. उस जगह को सोचने से ही उनकी रूप कांप उठती है. आइए आपको बताते हैं, बिहार की ऐसी जगहों के बारे में जो हॉन्टेड जगह में आती हैं. 

 

सिवान का कब्रिस्तान

2/6
सिवान का कब्रिस्तान

बिहार के सिवान में कई ऐतिहासिक घूमने की जगह है. लेकिन, सिवान जिले में एक कब्रिस्तान है. जिसे हॉन्टेड प्लेस जगहों में से एक माना जाता है. इस कब्रिस्तान के आसपास भी शाम को जाने से लोग डरते है. ये कब्रिस्तान कई अनसुनी कहानियों के लिए प्रसिद्ध है. लोगों का कहना है कि इस कब्रिस्तान के पास देर रात को अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं. उनका कहना की रात में यहां भूत-प्रेत घूमते है.

 

 

पटना का भूत बंगला

3/6
पटना का भूत बंगला

राजधानी पटना में एक ऐसा बंगला है. जिसे लोग भूत बंगला कहते है. इस बंगले में कई हांटेड घटनाएं हो चुकी है. जिसके वजह से इसका नाम भूत बंगला पड़ गया है. यह बंगला राजधानी पटना के लोहिया नगर में है. इस बंगले को लेकर लोगों का कहना है कि इसमें आत्माओं का कब्जा है. 

 

मधुबनी का तालाब

4/6
मधुबनी का तालाब

आपने मधुबनी पेंटिंग के बारे में तो काफी सुना होगा. क्योंकि ये देश-विदेश में बेहद प्रसिद्ध हैं. लेकिन मधुबनी में एक ऐसा गांव भी है जहां शाम को जाने से लोग डरते है और नाम सुनने से ही उनकी रूह कांप उठती है. इस जगह का नाम मधुबनी तालाब है. वहां के लोगों का मानना है कि मधुबनी तालाब में यात्रियों से भरी नाव एक दम से डूबने लगी और इसमें करीब 50 लोगों की जान चली गई. जिसके बाद से इस तालाब में कोई भी नाव नहीं चलता है. 

पटना-औरंगाबाद सड़क

5/6
पटना-औरंगाबाद सड़क

राजधानी पटना और औरंगाबाद को जोड़ने वाली सड़क बिहार के हॉन्टेड जगहों में से एक है. इस रोड पर कई रहस्यमयी एक्सीडेंट हुए है. जिसके वजह से इस रोड पर लोग रात तो दूर की बात है शाम को भी जाने से डरते है. लोगों का कहना है कि इस रोड पर आत्मा भटकती है और रात को रोड पर घूमती है. आने जाने वाली गाड़ियों से लिफ्ट मांगती है.   

 

जालान संग्रहालय

6/6
जालान संग्रहालय

बिहार की डरावनी जगहों में जालान संग्रहालय भी मौजूद है. इसे किले घर के नाम से भी जाना जाता है. लोगों का कहना है कि इस जालान संग्रहालय में आत्माएं घूमती है.