पटना: जहरीली शराब से हुई मौतों पर सांसद मिसा भारती ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है. उन्होंने सवाल उठाया कि सरकार इस मामले में क्या कार्रवाई कर रही है. उनका कहना है कि एक तरफ सरकार कहती है कि शराब बंद है, लेकिन दूसरी तरफ लोग गलत तरीके से शराब पीकर मर रहे हैं. उन्होंने पूछा कि सरकार कब जागेगी और कब कार्रवाई करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराबबंदी के मामले में मिसा भारती ने कहा कि एक महिला होने के नाते उन्हें लगता है कि शराब पूरी तरह से बंद होनी चाहिए. लेकिन जो लोग सत्ता में हैं, वे इस पर तरह-तरह के बयान देते रहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर शराब बंद है, तो यह सही है, लेकिन इसे पूरी तरह से लागू करना चाहिए. साथ ही लालू यादव की पार्टी को परिवारवाद की पार्टी कहा जाता है, लेकिन जीतन राम के परिवार के सदस्य उप चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इस पर मिसा भारती ने तंज करते हुए कहा कि यह नई बात नहीं है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि उन्हें 2014 में टिकट मिला था, लेकिन जनता ने उन्हें नहीं जिताया. तीसरी बार जनता ने उन्हें जिताया, न कि परिवार के सदस्यों ने. साथ ही मिसा भारती ने कहा कि अगर मांझी जी के परिवार के सदस्य राजनीति में आना चाहते हैं, तो उन्हें अधिकार है, लेकिन उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए. मांझी जी अक्सर अलग-अलग तरह के बयान देते रहते हैं, जबकि वे सीनियर नेता हैं.


इसके अलावा नीतीश कुमार द्वारा बार-बार यह कहने पर कि वह NDA को नहीं छोड़ेंगे, मिसा भारती ने कहा कि नीतीश का खुद का बयान है कि वह पहले भी बाहर गए हैं. अब कौन गारंटी लेगा कि वे नहीं जाएंगे? नरेंद्र मोदी भी नहीं कहते कि वे उन्हें रोकेंगे. नीतीश का दल के अंदर का फैसला होता है कि वे कब किस दल के साथ जाएंगे. साथ ही बिहार विधानसभा चुनावों के बारे में मिसा भारती ने कहा कि चुनाव चार जगह होने हैं. सभी दल की कोशिश होती है कि अधिक से अधिक सीटें जीती जाएं. अगर स्थानीय मुद्दों पर चुनाव होंगे, तो राष्ट्रीय जनता दल को जीतने की पूरी उम्मीद है. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रशासनिक दबाव नहीं आया, तो इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जीत सकते हैं.


ये भी पढ़िए-  Jharkhand Chunav News LIVE: हेमंत सोरेन की जेएमएम और कांग्रेस का गठबंधन, 81 में से 70 सीटों पर बनी सहमति