पटना: BPSC: बिहार लोक सेवा आयोग यानि बीपीएससी के खिलाफ आज राजधानी पटना में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान बीपीएससी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया गया.  पटना कॉलेज से निकला युवाओं का जत्था बेली रोड स्थित बिहार म्यूजियम पहुंचा लेकिन पुलिस ने छात्रों को यहां रोक दिया. जिसके बाद छात्र वहां से आगे की कोशिश करने लगे, तभी पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया. बता दें कि बीपीएससी अभ्यर्थी दो शिफ्ट में 67 वीं BPSC पीटी परीक्षा के आयोजन को लेकर विरोध कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो पाली में परीक्षा का विरोध 
बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग ) अभ्यर्थियों  ने आयोग  के कार्यालय के बाहर  67वीं पीटी परीक्षा को दो दिन में दो पाली में कराने एवं परसेंटाइल सिस्टम लागू करने के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. पुलिस ने इसी दौरान सभी को पटना म्यूजियम के पास प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. जिसमें कई छात्र घायल हो गए. बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी जिला प्रशासन को बिना सूचित किए ही राजधानी की सड़कों पर उतर गए. इससे पहले कारगिल चौक पर पहुंचे सैकड़ों अभ्यर्थियों ने आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 


ये भी पढ़ें- सफाई कर्मियों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी, मंगलवार देर रात जमकर हुआ हंगामा


20 और 22 सितंबर को परीक्षा 


बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं पीटी परीक्षा 20 और 22 सितंबर को आयोजित की जा रही है. इस बारे में आयोग ने मंगलवार को अधिसूचना जारी करके जानकारी दी. आयोग ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि BPSC की 67वीं पीटी परीक्षा में आवेदकों की संख्या ज्यादा होने के चलते परीक्षा के आयोजन में काफी दिक्कत हो रही थी, इसलिए इसे दो दिनों में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. साथ ही नोटिस में ये भी कहा गया है कि रिजल्ट 'परसेंटाइल' तकनीक से ही जारी किया जाएगा. आयोग के इस फैसले के बाद से ही छात्रों में गुस्सा देखने को मिल रहा है.  बता दें कि पहले 8 मई 2022 को एक शिफ्ट में परीक्षा ली गई थी, लेकिन प्रश्न पत्र वायरल होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था.