सफाई कर्मियों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी, मंगलवार देर रात जमकर हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1328512

सफाई कर्मियों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी, मंगलवार देर रात जमकर हुआ हंगामा

बिहार के बेगूसराय में समान काम का समान वेतन और सफाई कर्मियों की स्थाई नौकरी की मांग को लेकर 5वें दिन भी हड़ताल जारी है. हड़ताल के दौरान बीते दिन मंगलवार की देर रात को जमकर हंगामा भी हुआ था. 

सफाई कर्मियों की हड़ताल पांचवे दिन भी जारी, मंगलवार देर रात जमकर हुआ हंगामा

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में समान काम का समान वेतन और सफाई कर्मियों की स्थाई नौकरी की मांग को लेकर 5वें दिन भी हड़ताल जारी है. हड़ताल के दौरान बीते दिन मंगलवार की देर रात को जमकर हंगामा भी हुआ था. 

दो सफाई कर्मियों को पुलिस ने लिया हिरासत में
दरअसल सफाई कर्मियों का आरोप है कि नगर निगम प्रशासन नगर थाना पुलिस के सहयोग से हड़ताली सफाई कर्मियों से काम करने का प्रयास किया है. जब इसका विरोध सफाई कर्मियों ने किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई सफाई कर्मियों के साथ मारपीट की और दो सफाई कर्मियों को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लेने के बाद दर्जनों की संख्या में सफाई कर्मी नगर थाना गेट पर पहुंचकर हंगामा किया. 

नगर निगम ऑफिस पर सफाई कर्मियों का विरोध प्रदर्शन 
आरोप है कि पुलिस ने यहां भी सफाई कर्मियों के साथ मारपीट की. इस घटना के बाद आज सुबह से सफाई कर्मी नगर निगम ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन को समर्थन करने पूर्व मेयर संजय कुमार समेत आधा दर्जन से ज्यादा निगम पार्षदों ने धरना स्थल पर पहुंचकर सफाई कर्मियों का समर्थन किया. 

पूरे बिहार में नगर निगम की हड़ताल 
वहीं सफाई कर्मी के नेता ने कहा कि पुलिस के साथ मिलकर नगर निगम प्रशासन सफाई कर्मियों की हड़ताल डैमेज करने के लिए सफाई कर्मियों के साथ मारपीट कर रही है. सफाई कर्मियों को हिरासत में लिया गया है. दौड़ा-दौड़ा कर पुलिस के द्वारा मारपीट की गई है. पूर्व मेयर संजय कुमार ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करना सबका अधिकार है. पुलिस द्वारा मारपीट करने और हिरासत में लेने की जानकारी मिली है. पुलिस प्रशासन से बातचीत की गई है. पूरे बिहार में नगर निगम हड़ताल पर है.

(रिपोर्ट-राजीव कुमार)

यह भी पढ़े- भूपेश बघेल ने राजभवन की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा-अंदर कुछ तो पक रहा है

Trending news