पटना : जब से देश में विपक्ष के द्वारा इंडिया गठबंधन बनाई गई है तब से लेकर अब तक इंडिया और भारत को लेकर बयानों का घमासान मचा हुआ है. इसी कड़ी में जहानाबाद पहुंचे भाजपा के दक्षिण बिहार प्रभारी एवं विधान परिषद अनिल शर्मा ने कहा कि इंडिया का नामकरण अंग्रेज के द्वारा किया गया था और अब भारतीय जनता पार्टी अंग्रेजों के इस इंडिया नाम को बदलकर भारत कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अनिल शर्मा ने कहा कि इंडिया का नाम बदलकर भारत कर देने से विरोधियों को किसी प्रकार का कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए. लेकिन पिछले कई दिनों से विपक्ष के लोग इंडिया को लेकर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं. भाजपा नेता श्री शर्मा ने जोर देते हुए कहां कि सबसे पहले ईस्ट इंडिया का नाम अंग्रेजों ने दिया था उसके बाद अब महागठबंधन का नाम बदलकर इंडिया कर दिया गया. विपक्ष के लोग दूसरे अंग्रेज के रूप में इंडिया का नामकरण कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में बीजेपी इंडिया को भारत नाम करण कर रहा है. अनिल शर्मा ने कहा कि इंडिया नाम को अंग्रेजों की देन है और देश के अंदर जितने भी अंग्रेज के दिए हुए नाम है सबको हटाने का काम करेंगे.


उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा के चुनाव में बिहार के सभी 40 सीटों पर भाजपा गठबंधन के लोग विजय का पताका लगाएंगे. साथ ही साथ अनिल शर्मा ने कहा कि मेरे जिम्मे भाजपा ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. दक्षिण बिहार का 22 जिला का संयोजक बनाया गया है और संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत किया जाएगा. दरअसल, जहानाबाद प्रखंड के सिकरिया स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा दक्षिण बिहार प्रांत संयोजक बनने पर अनिल शर्मा एवं योगेंद्र पासवान को प्रदेश प्रवक्ता बनने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र पासवान,जिलाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं उपस्थित रहे.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़िए - Asia Cup 2023, IND Vs PAK: इंडिया पाकिस्तान मैच में सीमा हैदर ने इस टीम को दिया अपना समर्थन, बताया किस खिलाड़ी की है दीवानी