राहुल और पंत में कौन होगा फ्यूचर में टीम इंडिया का कप्तान? पूर्व चयनकर्ता ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1314126

राहुल और पंत में कौन होगा फ्यूचर में टीम इंडिया का कप्तान? पूर्व चयनकर्ता ने दिया जवाब

भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम केएल राहुल और ऋषभ पंत को लंबे समय तक भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान के रूप में देखते हैं। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की कप्तानी की और जिम्बाब्वे के खिलाफ 50 ओवर के तीन मैचों में टी

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ पुरुष चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम केएल राहुल और ऋषभ पंत को लंबे समय तक भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान के रूप में देखते हैं।

राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारत की कप्तानी की और जिम्बाब्वे के खिलाफ 50 ओवर के तीन मैचों में टीम का नेतृत्व करने के अलावा प्रोटियाज के खिलाफ वनडे मैचों में नेतृत्व की भूमिका निभाई है। वहीं, आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स और अब लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हैं।

दूसरी ओर, पंत, 2021 सीजन से दिल्ली की कैपिटल्स के कप्तान हैं और जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला में भारत के लिए नेतृत्व की कमान संभाली, जो 2-2 से ड्रॉ में समाप्त हुई। करीम ने कहा, "मुझे लगता है कि यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे पहले यह पता लगाएं कि क्या वे एक खिलाड़ी को एक ऑल-फॉर्मेट कप्तान के रूप में रखना चाहते हैं। अगर ऐसा है तो आपके पास कई विकल्प बचे हैं। नंबर एक केएल राहुल हैं क्योंकि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं।"

करीम ने कहा, "उनके बाद ऋषभ पंत हैं जो पिछले कुछ सत्रों में असाधारण खेल दिखा रहे हैं। अब वह एक शानदार सफेद गेंद खिलाड़ी भी बन गए हैं।"
करीम ने आगे कहा कि अगर भारतीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन एक युवा खिलाड़ी को सफेद गेंद का कप्तान देख रहे हैं, तो 24 वर्षीय पंत सबसे आगे चल रहे हैं।

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news