Rashifal Aaj Ka 27 December: मंगलवार के दिन कन्या और सिंह राशि वालों के प्रेमी के साथ बनेंगे अच्छे संबंध, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1502772

Rashifal Aaj Ka 27 December: मंगलवार के दिन कन्या और सिंह राशि वालों के प्रेमी के साथ बनेंगे अच्छे संबंध, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 27 December, Horoscope Today: कल मंगलवार के दिन मे। राशि वालों का शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत होगा. आप जरूरतमंदों की सहायता करने से पीछे नहीं हटेंगे. मानसिक स्थिति संतोषकारी रहेगी. आध्यात्मिक कार्यों में रूचि रहेगी. 

Rashifal Aaj Ka 27 December: मंगलवार के दिन कन्या और सिंह राशि वालों के प्रेमी के साथ बनेंगे अच्छे संबंध, जानें अपना राशिफल

पटनाः Aaj ka Rashifal 27 December, Horoscope Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. कल मंगलवार है. मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) या फिर सुंदरकांड (Sunderkand Path) का पाठ करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि हनुमान जी अपने भक्तों की सारी पीड़ाएं और संकटों को दूर कर देते हैं. कहा जाता है कि हनुमान जी की पूजा करते वक्त कई बातों का ध्यान रखना चाहिए, वरना हनुमान जी रूठ भी जाते है. कई लोग मंगलवार को हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी करते है. हनुमान जी के व्रत करने के दौरान खास ध्यान रखना पड़ता है. 

चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन ( Aaj Ka Rashifal) 

मेष राशि- कल मंगलवार के दिन आप शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत करेंगे. आप जरूरतमंदों की सहायता करने से पीछे नहीं हटेंगे. मानसिक स्थिति संतोषकारी रहेगी. आध्यात्मिक कार्यों में रूचि रहेगी. 
आज क्या करें- मंगलवार के दिन सामाजिक कार्यों में रूचि लें.
आज क्या नहीं करें- मंगलवार के दिन जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपनों से दूर ना हों. 

उपाय- मंगलवार के दिन रात्रि को तांबे के पात्र में जल भरकर रखें, प्रातःकाल उस जल को पिएं.

वृषभ राशि- मंगलवार के दिन आप जिस चीज से कतराते है, वहीं आपके आंखों के सामने घटित होगी. मन में कई विचार पैदा होंगे. किन्तु बिना हिम्मत हारे आपकों इन सबका सामना करते हुए आगे बढ़ना है. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. 
आज क्या करें- मंगलवार के दिन ज्यादा से ज्यादा अपने खुद के काम पर ध्यान दें.
आज क्या नहीं करें- मंगलवार के दिन परनिंदा से बचे. 

उपाय- मंगलवार के दिन रात्रि के समय शयन कक्ष में कपूर जले. 

मिथुन राशि- मंगलवार के दिन नौकरी में तरक्की की संभावना है. बॉस, वरिष्ठ जन आपसे प्रसन्न होंगे. आपके द्वारा कुछ भलाई के कार्य सम्पन्न होंगे. जिससे आपको आत्म-संतुष्टी का अनुभव होगा और अनावश्यक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी.
आज क्या करें- मंगलवार के दिन घर की बहिन बेटी को खुश रखें.
आज क्या नहीं करें- मंगलवार के दिन आसपड़ोस में या सहकर्मी से झगड़ा नहीं करें.

उपाय- मंगलवार के दिन खीर का भोग पितरों को लगाएं.

कर्क राशि - मंगलवार के दिन आप परिवार और काम की जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे. आपके निकट रहने वाले लोगों के साथ आप गर्मजोशी और प्रेम से पेश आएंगे. आपको धन कमाने के लिए अवसर प्राप्त होंगे, जिसका आप पूरा-पूरा फायदा उठाएंगे. 
आज क्या करें- मंगलसवार के दिन माता-पिता की सेवा करें.
आज क्या नहीं करें- मंगलवार के दिन किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर नहीं करें.

उपाय- मंगलवार के दिन भोजन का चौथाई हिस्सा कुत्ते या गाय को खिलाएं.

सिंह राशि- मंगलवार के दिन आपके जीवन में प्रेम, रोमांस के भी खुलकर अवसर आएंगे, जिसका आपको लाभ लेना है. खर्च की भी अधिकता रहेगी. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े व्यक्तियों को तरक्की के साधन उपलब्ध होंगे.
आज क्या करें- मंगलवार के दिन विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें.
आज क्या नहीं करें- मंगलवार के दिन इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग बिना जानकारी के नहीं करें. 

उपाय- मंगलवार के दिन श्री‘गायत्री मंत्र’की एक माला का जाप करें.  

कन्या राशि- मंगलवार के दिन काम के मामले में शानदार प्रेरणाएं और जबरदस्त नए विचारों का योग है. मित्रों, परिवार के सदस्यों, साथी या प्रेमी के साथ अच्छे संबंध विकसित होंगे. प्रार्थना, ध्यान, धर्म, तन्त्र-मन्त्र का आप पर प्रभाव रहेगा. सामाजिक गतिविधियां आपको लुभाएगी.
आज क्या करें- मंगलवार के दिन कार्य में कड़ी मेहनत करें.
आज क्या नहीं करें- मंगलवार के दिन काम से बचे नहीं ना ही घबराएं. 

उपाय- मंगलवार के दिन रूद्राक्ष धारण करें.

यह भी पढ़ें- जानिए कोरोना से निपटने के लिए कैसे तैयार है बिहार, पटना AIIMS की तरफ से मिली जानकारी

Trending news