Bihar Police: सारण के SP ने दारोगा पर ही तान दी पिस्टल, इंस्पेक्टर ने भी दिया करारा जवाब, अब हो रही तारीफ, जानें पूरा मामला
Advertisement

Bihar Police: सारण के SP ने दारोगा पर ही तान दी पिस्टल, इंस्पेक्टर ने भी दिया करारा जवाब, अब हो रही तारीफ, जानें पूरा मामला

एसपी गौरव मंगला आउटडोर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की जांच करने निकले थे. इस दौरान उन्होंने एक अपराधी की तरह व्यवहार किया और जानना चाहा कि पुलिसकर्मी कितने एक्टिव रहते हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhapra News: बिहार के छपरा में उस वक्त हंगामा मच गया, जब एक शख्स सरेआम सड़कों पर पिस्तौल लहराते नजर आया. इस नजारे को देखकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आउटडोर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए. किसी को कुछ सूझ नहीं रहा था. इसी बीच उस शख्स ने एक दरोगा पर ही पिस्तौल तान दी. इससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई. हालांकि, उस इंस्पेक्टर ने भी तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए उस शख्स पर पिस्तौल तान दी. दरोगा ने शख्स को सरेंडर करने को कहा. ऐसा नहीं करने पर शूट करने की धमकी दी. इस पर उस व्यक्ति ने सरेंडर कर दिया. 

इसके बाद बाइक सवार ने जैसे ही अपना हेलमेट उतारकर परिचय दिया, सभी पुलिसकर्मी सैलूट करने लगे. इसे देखकर वहां मौजूद राहगीर काफी असंजस में पड़ गए. दरअसल, वो शख्स कोई और नहीं बल्कि सारण के एसपी डॉ. गौरव मंगला थे. एसपी गौरव मंगला आउटडोर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों की जांच करने निकले थे. इस दौरान उन्होंने एक अपराधी की तरह व्यवहार किया और जानना चाहा कि पुलिसकर्मी कितने एक्टिव रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: वैशाली में अनाज के गोदाम से बड़ी तादात में शराब बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

पूरा मामला मशरक थाना परिसर सहित आसपास के चौक चौराहों का है. जहां गुरुवार (20 जुलाई) की दोपहर बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी हाथ में पिस्टल लहराते पहुंचे बाइक सवार से सहम गए. किसी को कुछ सूझ नहीं रहा था. तभी बाइक सवार ने अपना हेलमेट उतारकर परिचय पत्र दिखाया. तब पुलिसकर्मी उनको सैल्यूट करने लगे. इस दौरान एसपी ने ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को जमकर डांट लगाई. ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर लगे पुलिसकर्मियों पर सख्ती दिखाते हुए उनका फोन ले लिया.

ये भी पढ़ें- Bihar: मुजफ्फरपुर में प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही की गोली मारकर हत्या, फायरिंग में बॉडीगार्ड की भी मौत

इसके बाद एसपी अपनी बाइक से मशरक थाना पहुंचे, जहां आउट ड्यूटी पर तैनात दरोगा विपिन कुमार पर अपराधियों की तरह रिवॉल्वर तान दिया. एक वक्त के लिए दरोगा भी सकते में आ गए. लेकिन उन्होंने फिर तुरंत अपनी पिस्तौल उन पर तान दी. दरोगा ने शख्स को सरेंडर करने को कहा. ऐसा नहीं करने पर शूट करने की धमकी दी. इस पर एसपी ने हेलमेट उतारकर परिचय दिया. एसपी ने दरोगा की जवाबी कार्रवाई की काफी तारीफ की और उसे सम्मानित भी किया. सारण एसपी के इस अंदाज की हर कोई तारीफ कर रहा.

Trending news