Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश, बिहार, और झारखंड समेत कई राज्यों में केंद्र सरकार के विभागों में बंपर भर्ती निकली है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जिसमें से बिहार में सिविल कोर्ट में कई पदों की भर्तियां शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार में निकली भर्ती
बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है. बिहार सिविल कोर्ट में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर कम डिपोजिशन राइटर और चपरासी( ग्रुप डी) समेत कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं. जिसके लिए उम्मीदवार बिहार सिविल कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट districts.ecourts.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है. अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 


झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली भर्ती
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में खाली पदों को भरने के लिए ग्रुप सी वर्ग के लिए भर्ती निकाली है. जिसके लिए JSSC के द्वारा प्रतियोगिता परीक्षा RTGCCE-2022 का आयोजन किया जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होगी. 


यूपी में 12 वीं पास के लिए भर्ती
वहीं, उत्तर प्रदेश में 12 वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह बहुत बेहतरीन मौका है. यूपी के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में क्लर्क के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है. सहायता प्राप्त स्कूलों में क्लर्क के पदों पर 1621 भर्ती निकली है. यह भर्ती सभी 4500 सहायता प्राप्त स्कूलों में निकली है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं. वहीं, भर्ती सभी विद्यालय अपने अपने स्तरों पर निकालेगी. 


यूपी में कांस्टेबल पदों पर भर्ती
उत्तर प्रदेश में पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली गई है. यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के आधार पर की जाएगी. इसके तहत 534 भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है. इच्छुक उम्मीदवार यूपी पुलिस और प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 


ये भी पढ़िये: Shweta Tiwari Photoshoot: श्वेता तिवारी ने येलो लहंगे में बिखेरे जलवे, दिखा खूबसूरत अंदाज