गया: गया के एसएसबी ट्रेनिंग सेंटर में फायरिंग का अभ्यास कर रहे 10 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि अभ्यास के दौरान सभी बच्चों को मोर्टार का छर्रा लगा है. सभी का इलाज मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है. ट्रेनिंग सेंटर के वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच में जुट गए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोर्टार छर्रा लगने से 10 बच्चे घायल
बता दें कि सभी बच्चे एसएसबी ट्रेनिंग सेंटर में फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान मोर्टार छर्रा बच्चों के लग गया. इस हादसे में उत्तम कुमार, अंकित कुमार, कपिल कुमार, बबलू कुमार, मुकेश कुमार, अलू कुमार, नीतीश कुमार, मुकेश कुमार, शिव कुमार, मिथिलेश कुमार के घायल हो गए है. इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.सविउल हक ने बताया कि एक घायल के गर्दन में छर्रा लगा है, जबकि अन्य युवकों को मामूली चोटें आई हैं. मगध मेडिकल कॉलेज में सभी घायलों के लिए अलग वार्ड बनाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है.


छर्रा फटने से हुआ हादसा
घायल युवकों का कहना है कि वे लोग फायरिंग जोन के इलाके से कुछ दूरी पर बैठ कर मोबाइल देख रहे थे. इस दौरान गोला फटने से उसकी चपेट में आ गये. बाद में मामले की सूचना गांववालों को हुई. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. वहीं, बुमेर पंचायत के मुखिया संजीव कुमार ने बताया कि उनके द्वारा कई दिन पहले माइक से एलाउंस करवाया गया था कि जब फायरिंग जोन में गोला छूटता है, तो कोई भी व्यक्ति वहां नहीं जायेगा. लेकिन, ग्रामीण समझने को तैयार नहीं हैं.


घटना पर क्या करते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गांव में फायरिंग होने की सूचना पहले दे दी जाती है और पूरा इलाका सील कर दिया जाता है. इसके बाद भी कुछ लोग संबंधित इलाके में गोला चुनने के लिए चले जाते हैं. इस कारण ऐसी घटना हो रही है. फिलहाल स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन सामने आया है कि किसी सुरक्षा बल के फायरिंग रेंज में प्रैक्टिस के दौरान यह घटना घटी है. साथ ही फायरिंग जोन मनफर विघी का इलाका है. यहां सेना व अर्धसैनिक बल के जवान फायरिंग का अभ्यास करते हैं. वर्तमान में एसएसबी की एक कंपनी, जो उत्तर प्रदेश से आयी है, उसके द्वारा फायरिंग का अभ्यास किया जा रहा है.


ये भी पढ़िए- ग्लैमर इंडस्ट्री छोड़ सहर अफशा ने किया कुछ ऐसा की होने लगी चर्चा