Statue of Almighty: यूपी के अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य जारी है. जनवरी 2024 में मंदिर का उद्घाटन होना है. भगवान राम का भव्य मंदिर बनने से राम भक्त काफी खुश हैं. राम भक्तों के लिए अब एक और खुशखबरी है. बिहार के बक्सर में भगवान राम की 1000 फीट ऊंची प्रतिमा बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है. भगवान राम की ये प्रतिमा विश्व का सबसे ऊंची मूर्ति होगी. मूर्ति निर्माण से पहले सर्वे का काम शुरू हो गया. सर्वे करने के लिए नागपुर से एक टीम पहुंची. इस टीम ड्रोन की मदद से पूरे शहर का सर्वे किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सर्वे मुख्य रूप से रामरेखा घाट के आसपास ऊंची इमारतों और मंदिरों को देखते हुए किया जा रहा है. इस सर्वे के जरिए भगवान राम की प्रतिमा लगाने के लिए सुरक्षित स्थान की तलाश की जा रही है. बता दें कि नवंबर 2022 में केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे द्वारा बक्सर सनातन समागम आयोजित किया गया था. जिसमें उन्होंने यहां भगवान राम की 1,000 फीट ऊंची मूर्ति बनाने की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें- एनडीए और इंडिया गठबंधन के नाम मे कंफ्यूज हो गए बिहार सरकार के ये मंत्री, कही ये बात


इस प्रतिमा का नाम स्टैच्यू ऑफ ऑल माईटी होगा. उन्होंने कहा था कि बक्सर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्री राम की मूर्ति निर्माण किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि प्रतिमा के अनावरण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बक्सर आमंत्रित किया जाएगा. उन्होंने मूर्ति के लिए भूमि पूजन तुलसी पीठाधीश्वर पद्मविभूषण जगद्गुरू रामभद्राचार्य जी महाराज के हाथों करवाया था.


ये भी पढ़ें- 'बीजेपी हटाओ, देश बचाओ', JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का बड़ा बयान


इस दौरान रामभद्राचार्य जी महाराज ने कहा था कि बक्सर में भगवान श्रीराम की प्रतिमा ऐसी बने कि दुनिया में सबसे ऊंची हो. यह काम 2024 तक पूरा हो जाना चाहिए. पहला चंदा तुलसी पीठ की ओर से 9 लाख रुपए मैं स्वयं दूंगा. इसका अनावरण करते समय मेरे मित्र नरेन्द्र मोदी जी आएंगे. मैं अध्यक्षता करूंगा. भले ही तेजस्वी यादव जेल में डाल दें. 


रिपोर्ट- अजय कुमार राय