पटना:World Cup 2023: भारत ने विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंच गया है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में 70 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. भारत की इस जीत के हीरो विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी रहे. वहीं इस बड़ी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई लोगों ने अपनी खुशी जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पीएम मोदी ने टीम इंडिया के जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि भारत ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया. शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया. फाइनल के लिए शुभकामनाएँ!



वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि, "ऐतिहासिक विजय. न्यूजीलैंड पर भारत की 'विराट' विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई! इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं!" वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि फाइनल में बॉस की तरह प्रवेश किया है.



वहीं इस मैच की अगर बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में कुल 397 रन बनाए. भारत की तरफ विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक लगाए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल ने तेजी से भारत का स्कोर 400 के करीब पहुचाया. वहीं दूसरी पारी में गेंदाबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरूआत से ही कीवी बल्लेबाजों पर हावी दिखे. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 7 कीवी बल्लेबाजों को आउट किया. भारत 19 नवंबर को अपना चौथा विश्व कप फाइनल खेलने वाली है.


ये भी पढ़ें- New Delhi Darbhanga Express: नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस की दो बोगियों में लगी आग, सामान जलकर खाक