पटनाः Bihar News: बिहार के बदहाल स्टेडियम पटना मोइनुल हक में रणजी मैच खेला जा रहा था. तभी मैच देखने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंच गए. हालांकि इस स्टेडियम की बदहाली की तस्वीर लगातार मीडिया की सुर्खियों में रही है. ऐसे में स्टेडियम पहुंचे तेजस्वी यादव ने यहां बिहार के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. वह बिहार और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे मुकाबले को देखने पहुंचे थे. जहां वह 30 मिनट तक रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- CBSE CTET Exam: सीबीएसई CTET प्री-एडमिट कार्ड हो गया जारी, यहां से करें डाउनलोड


मीडिया में इस बदहाल स्टेडियम को लेकर हुए बवाल के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि नगर विकास एवं आवास विभाग की पूरी टीम इस स्टेडियम के हालात को देखने आई है. साथ ही स्पोर्ट्स अथॉरिटी के जो भी खिलाड़ी हैं वह भी यहां साथ ही आए हैं. इस स्टेडियम का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा.  



इससे पहले जब इस स्टेडियम में पहला मैच हो रहा था तो स्टेडियम की जर्जर हालत ने बिहार क्रिकेट की पोल खोल दी थी. तब से ही यह मीडिया की सुर्खियों में था.  स्टेडियम में दर्शक दीर्घा की टूटी और दरार पड़ी दीवार वायरल हुई थी. इसकी वजह से पहले मैच में मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी करने वाली पटना के मोइन-उल-हक स्टेडियम की खराब स्थिति पर भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी. तब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की और भद्द पीटी थी जब 
एक ही मैच में बिहार की दो टीमें मैच खेलने पहुंच गईं थी. 


हालांकि तेजस्वी यादव ने यहां कहा कि उनकी सरकार मेडल लाओ नौकरी पाओ की बात लेकर आई तब ही इस स्टेडियम के कायाकल्प की बात भी हुई थी. उन्होंने यह भी बताया की इस स्टेडियम के निर्माण के लिए डीपीआर बनकर तैयार है. ऐसे में मैच जो रणजी ट्रॉफी का चल रहा है उसके खत्म होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. 


उन्होंने बताया कि वह खुद इस मैदान पर क्रिकेट खेल चुके हैं. उन्होंने यहां खेले गए जिम्बॉवे केन्य के वर्ल्ड कप मैच का भी जिक्र किया और बताया कि इस दौरान वह दर्शक दीर्घा में थे. इसके साथ ही तेजस्वी की मानें तो वह यहां नारायण टूर्नामेंट का मैच भी खेल चुके हैं. 


उन्होंने आगे कहा कि इस स्टेडियम को इंटरनेशनल स्टेडियम के तौर पर विकसित करना होगा ताकि यहां इंटरनेशनल मैच के साथ आईपीएल के भी मैच खेल जा सकें. 
रूपेंद्र श्रीवास्तव