Oscar 2023 में भारत ने रचा इतिहास, 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को मिला बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड
Advertisement

Oscar 2023 में भारत ने रचा इतिहास, 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को मिला बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड

Oscar 2023: ऑस्कर 2023 करोड़ो भारतीयों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. भारत की शॉर्ट फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने ऑस्कर 2023 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता है.

Oscar 2023 में भारत ने रचा इतिहास, 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को मिला बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड

पटना:Oscar 2023: ऑस्कर 2023 करोड़ो भारतीयों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. भारत की शॉर्ट फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने ऑस्कर 2023 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता है. बता दें कि इस श्रेणी में ऑस्कर जीतने वाली द एलिफेंट व्हिस्परर्स पहली भारतीय फिल्म बन गई है और इसके बाद इस कटेगरी में नामांकित होने वाली तीसरी फिल्म है. कार्तिकी गोंजाल्विस ने इस डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का निर्देशन किया है, जबकि गुनीत मोंगा इस शॉर्ट फिल्म की निर्माता हैं.

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने जीता अवार्ड

बता दें कि सोमवार सुबह से ही सभी की निगाहें 95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी पर हैं. एक के बाद एक इस अवॉर्ड के विनर्स के नाम सामने आ रहे हैं. ऐसे हर भारतीय उस समय खुशी से झूम उठा जब बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म के लिए भारतीय फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के नाम की घोषणा हुई. इसके साथ ही भारत ने पहला ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. बता दें कि 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स भारत के लिए  बेहद खास है. इस साल द एलिफेंट व्हिस्परर्स के अलावा, एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर आरआरआर से वायरल गाने नाटू नाटू को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नॉमिनेट किया गया है.

मिला बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड

बता दें कि ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को 8 दिसम्बर 2022 को रिलीज किया गया था. 39 मिनट की इस इंडियन अमेरिकन शॉट डॉक्युमेंट्री फिल्म में एक कपल और उनके बेबी एलिफेंट से बॉन्डिंग की कहानी को शानदार तरीके से दिखाया गया है. हाल ही प्रियंका चोपड़ा ने भी इस डॉक्यु ड्रामा देखा और इसकी जमकर तारीफ की  थी. प्रियंका ने डॉक्यु ड्रामा को देखने के बाद कहा था कि, ‘भावनाओं से भरा एक ट्रंक. दिल को छू लेने वाली डॉक्यूमेंट्री में से एक, हाल ही में जिसे मैंने देखा है. मुझे ये  बहुत पसंद आई. इस अद्भुत कहानी को जीवंत करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद.’

ये भी पढ़ें- Natu Natu Oscar Award 2023: 'आरआरआर' के सॉन्ग 'नाटू-नाटू' की धून पर नाचा दुनिया, गाने ने ऑस्कर में बजाया जीत का डंका

Trending news