खुद की शादी में जाना भूल गया दूल्हा, रात भर दुल्हन करती रही इंतजार, फिर क्या हुआ?
Advertisement

खुद की शादी में जाना भूल गया दूल्हा, रात भर दुल्हन करती रही इंतजार, फिर क्या हुआ?

फर्ज करिए कोई अपनी ही शादी में जाना भूल जाए तो क्या होगा? उत्तर बड़ा ही आसान है— शादी नहीं होगी. लेकिन सामाजिक रूप से इसका कितना गलत प्रभाव पड़ेगा, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. बिहार के सुल्तानगंज के मिर्जापुर गांव के एक दूल्हे के साथ ऐसा ही हुआ.

 (फाइल फोटो)

Patna: फर्ज करिए कोई अपनी ही शादी में जाना भूल जाए तो क्या होगा? उत्तर बड़ा ही आसान है— शादी नहीं होगी. लेकिन सामाजिक रूप से इसका कितना गलत प्रभाव पड़ेगा, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है. बिहार के सुल्तानगंज के मिर्जापुर गांव के एक दूल्हे के साथ ऐसा ही हुआ. 13 मार्च को उसकी शादी थी लेकिन वह अपनी ही शादी में नहीं जा पाया. अगले दिन उसे याद आई तो आनन फानन ससुराल पहुंचा. इसके बाद ससुरालियों ने दूल्हे को बंधक बना लिया लेकिन दुल्हन ने शादी से मना कर दिया. अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि यह कैसे हो सकता है कि दूल्हा अपनी ही शादी की तारीख भूल जाए. तो हुआ दरअसल यूं कि अपनी शादी की खुशी में दूल्हे ने दोस्तों के साथ शराब की पार्टी कर ली और नशे में इतना मदहोश हो गया कि उसे अपनी शादी का ख्याल ही नहीं आया. जब तक होश आता, तब तक काफी देर हो चुकी थी. हालांकि लड़की वालों ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी. 

बताया जा रहा है कि लड़की वाले कहलगांव के अंतिचक गांव से आने वाली बारात का इंतजार करते रहे लेकिन शादी से पहले ही दोस्तों की पार्टी में दूल्हे ने इतनी शराब पी ली कि नशे में चूर हो गया और बारात लेकर गया ही नहीं. उधर, लड़की वालों के घर पूरी रात इंतजार होता रहा कि अब बारात आएगी कि तब बारात आएगी. बारात नहीं आने से लड़की वाले परेशान हो गए. उधर, दूल्हा नशे में धुत होकर अपने दोस्तों के साथ पड़ा हुआ था.

दूल्हे का जब नशा टूटा तब तक तो काफी देर हो चुकी थी, लेकिन आनन फानन वह ससुराल पहुंचा. हालांकि उससे पहले दुल्हन के घरवालों को सारी करतूत का पता चल गया था. दूल्हा के पहुंचते ही लड़की के घरवाले आपे से बाहर हो गए और उसे उसके साथियों के साथ बंधक बना लिया. उसके बाद लड़की के घरवाले शादी में हुए खर्च का हिसाब मांगने लगे. दूल्हा किसी तरह कुछ पैसे देकर वहां से अपने दोस्तों के साथ भाग निकला.

दूसरी ओर, दुल्हन ने कहा कि वह ऐसे लड़के से शादी नहीं कर सकती जो नशे के चलते अपनी शादी की तारीख ही भूल जाए. लड़के और उसके घरवालों ने झूठ बोलकर शादी का नाटक रचा था. दुल्हन ने तो यहां तक कहा कि लड़के की शादी हो चुकी है और उसके बच्चे भी हैं. फिर भी वह हमारी जिंदगी से खेल रहा था. ऐसे लड़के को सख्त सजा मिलनी चाहिए.

Trending news