पटना: बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग) ने शिक्षक बहाली पुनर्परीक्षा TRE 3 का आयोजन करने का निर्णय लिया है. परीक्षा के दौरान किसी भी तरह के कदाचार या प्रश्नपत्र लीक को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. बीपीएससी के चेयरमैन परमार रवि मनुभाई ने बताया कि परीक्षा के प्रश्नपत्र कई सेटों में होंगे और कितने सेट होंगे यह सरप्राइज रखा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेयरमैन परमार रवि मनुभाई ने बताया कि कदाचार को रोकने के लिए प्रश्नपत्र एक ही प्रेस में नहीं छपवाए जाएंगे, बल्कि अलग-अलग प्रेस में छपवाए जाएंगे. इससे प्रश्नपत्र लीक होने की संभावना कम हो जाएगी. प्रश्नपत्रों के ट्रांसपोर्टेशन, रैपिंग, और पैकिंग के लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं ताकि सुरक्षा बनी रहे और किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो सके. यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं. परीक्षा केंद्रों पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके. इसके अलावा परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर निगरानी बढ़ाई जाएगी.


साथ ही परीक्षा में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनाए रखने के लिए बीपीएससी ने सभी संभव उपाय किए हैं. परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और निगरानी टीमों को तैनात किया जाएगा. परीक्षार्थियों की पहचान की भी सख्ती से जांच की जाएगी ताकि कोई भी गलत तरीके से परीक्षा में शामिल न हो सके.


इनपुट - जी बिहार झारखंड 


ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: इन 24 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश के बाद उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे लोग