Tulsi Ke Upay: तुलसी में निकल आई है मंजरी तो अपनाएं ये उपाय, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
Advertisement

Tulsi Ke Upay: तुलसी में निकल आई है मंजरी तो अपनाएं ये उपाय, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

Tulsi Ke Upay: तुलसी के पौधे को धार्मिक के साथ-साथ आयुर्वेदिक और वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी मनुष्य के लिए काफी महत्वपूर्ण माना गया है. हिंदू धर्म में हर रोज तुलसी की पूजा की जाती है और उसमें जल अर्पण किया जाता है. वहीं दूसरी तरफ तुलसी के पत्ते का आयुर्वेद में काफी इस्तेमाल किया जाता.

Tulsi Ke Upay: तुलसी में निकल आई है मंजरी तो अपनाएं ये उपाय, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

पटना:Tulsi Ke Upay: तुलसी के पौधे को धार्मिक के साथ-साथ आयुर्वेदिक और वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी मनुष्य के लिए काफी महत्वपूर्ण माना गया है. हिंदू धर्म में हर रोज तुलसी की पूजा की जाती है और उसमें जल अर्पण किया जाता है. वहीं दूसरी तरफ तुलसी के पत्ते का आयुर्वेद में काफी इस्तेमाल किया जाता. इसके पत्ते कई तरह के बीमारियों में फायदेमंद होते हैं. लेकिन आपको पता है कि तुलसी के पौधे में अगर मंजरी आ जाए तो वो आपके लिए कितना फायदेमंद साबित हो सकती है? अगर आपके घर के तुलसी के पौधे में भी मंजरी आ गई है कुछ उपाय अपना कर आप सुखी जीवन व्यतित कर सकते हैं.

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर के तुलसी के पौधे में भी मंजरी निकल आई है तो ऐसा होना आपके लिए बहुत ही शुभ है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी विष्णु भगवान को अतिप्रिय है और विष्णु भगवान की पूजा में तुलसी का खास तौर पर उपयोग किया जाता है. ऐसे में तुलसी के पत्तों के साथ साथ अगर आप भगवान विष्णु को तुलसी की मंजरी अर्पित करते हैं तो ऐसा करने से रूका हुआ धन वापस आने की संभावना बढ़ जाती है. इसके अलावा आय में भी बढ़ोतरी होती है.

-यदि आप धन प्राप्ति व धन लाभ की इच्छा रखते हैं तो तुलसी की मंजरी को एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसे अपने घर की तिजोरी में रख दें. कहते हैं कि ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और हमेशा बरकत होती है.

-हिंदू धर्म में तुलसी की तरह गंगाजल को भी काफी पवित्र माना गया है. तो आप गंगाजल और तुलसी की मंजरी मिलाकर घर की उत्तर दिशा में रख दें. फिर इस जल का रोजाना पूरे घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से आपरे घर में जो निगेटिविटी आ रही है वो दूर होती है और आर्थिक स्थिति में भी फायदा होता है.

-इसके अलावा मां लक्ष्मी की पूजा करते समय भी तुलसी की मंजरी को पूजन सामग्री में शामिल करना शुभ होता  है. मां लक्ष्मी को शुक्रवार के दिन खासतौर पर तुलसी की मंजरी जरूर अर्पित करें. ऐसा करनमे से मां लक्ष्मी की कृपा हमशा बनी रहती है और घर में धन का आगमन होता है.

ये भी पढ़ें- DC vs GT Dream11 Prediction: दिल्ली और गुजरात के ये 11 खिलाड़ी कर सकते हैं ‘मालामाल’, ड्रीम टीम में शामिल में शामिल करना न भूलें

Trending news