Vastu Tips: भूलकर भी बाथरूम में ना रखें ये चीजें, वरना डूब जाएंगे कर्ज में
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी बाथरूम में ना रखें ये चीजें, वरना डूब जाएंगे कर्ज में

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद हर चीज़ से पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी होती है. इसी वजह से घर में वास्तु के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. बाथरूम भी घर के सबसे जरूरी जगहों में से एक हैं. एस में यहां भी वास्तु नियमों का पालन करना जरूरी होता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मौजूद हर चीज़ से पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी होती है. इसी वजह से घर में वास्तु के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है. बाथरूम भी घर के सबसे जरूरी जगहों में से एक हैं. एस में यहां भी वास्तु नियमों का पालन करना जरूरी होता है. बाथरूम में ही सबसे अधिक नकारात्मक ऊर्जा आती है. माना जाता है कि घर के बाथरूम में रखे हुए समान की वजह से आप को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. तो आइये जानते हैं कि आप को किन बाथरूम में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए: 

 

  • घर के बाथरूम में टूटा हुआ शीशा नहीं होना चाहिए. इसे अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि टूटा हुआ शीशा वास्तु दोष का कारण बन सकता है. लोग इसे नज़रअंदाज़ करते हैं, लेकिन इस वजह से आप को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

  • नहाने के बाद बाथरूम में टूटे हुए बाल नहीं होने वाले चाहिए. ये भी वास्तु दोष माना जाता है. इस वजह से व्यक्ति की तरक्की में बाधा आती है. 

  • बाथरूम में लोग अपने गीले कपड़े छोड़े देते है, इस वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसी वजह से इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि बाथरूम में गीले कपड़े ना रहें. 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार,  अगर आप के बाथरूम में टूटी-फूटी चप्पलें हैं, तो इससे भी वास्तु दोष हो सकता है. इस वजह से जीवन में शनि ग्रह को खराब होती है, जिससे व्यक्ति के जीवन इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इन चीजों की वजह से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. 

  • बाथरूम में कभी भी टूटी प्लास्टिक नहीं रखनी चाहिए. इसका असर आप के जीवन पर पड़ता है. 

डिसक्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news