Vastu Tips: घर की दक्षिण दिशा में तुरंत रखें ये चीज, होगी पैसों की बारिश, बनी रहेगी बरकत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1686674

Vastu Tips: घर की दक्षिण दिशा में तुरंत रखें ये चीज, होगी पैसों की बारिश, बनी रहेगी बरकत

दिशाओं का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व है. हर इंसान वास्तु के हिसाब से ही घर बनवाने की कोशिश करता है. वास्तु के हिसाब से अगर कोई चीज़ गलत दिशा में रखी होती है तो उसका असर पूरे घर पड़ता है. इसी वजह से चीजों को हमेशा ही सही जगह पर रखना चाहिए.

 (फाइल फोटो)

Vastu Tips: दिशाओं का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व है. हर इंसान वास्तु के हिसाब से ही घर बनवाने की कोशिश करता है. वास्तु के हिसाब से अगर कोई चीज़ गलत दिशा में रखी होती है तो उसका असर पूरे घर पड़ता है. इसी वजह से चीजों को हमेशा ही सही जगह पर रखना चाहिए. इसके अलावा कुछ लोग कुछ सामान को गलत जगह रख देते हैं, इस वजह से उन्हें आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है. तो अगर आप भी किसी आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो इन उपायों को अपना सकते हैं. 

ऐसे दूर कर सकते हैं आर्थिक समस्या 

  • वास्तु शास्त्र में कहा गया ही कि घर की झाड़ू को दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. इससे इंसान को आर्थिक लाभ मिलता है. 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार हॉल या ड्राइंग रूम में जेड प्लांट पौधे को हमेशा दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. ये घर के लिए काफी शुभ होता है और इससे समृद्धि बढ़ती है. 

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिण दिशा में फिनिक्स चिड़िया की तस्वीर लगानी चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि आती है. 

  • आप के बेड का सिरहाना हमेशा दक्षिण दिशा में होना चाहिए. ऐसे करने से आप का दांपत्य जीवन सुखमय रहता है और घर में शांति रहती हैं. 

  • आप को हमेशा ही दक्षिण पूर्व दिशा में सोना चाहिए. इस दिशा में भारी सामान रखना भी शुभ ही माना जाता है. 

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news