पटना:Bihar Nagar Nikay Chunav Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए रविवार को मतदान जारी है. बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से पटना समेत तमाम जिलों के पुलिस कप्तानों को भयमुक्त चुनाव कराने के लिए खास निर्देश दिए गए हैं. मतदान की  प्रक्रियासुबह 7 बजे से ही शुरू हो गई है. नगर निकाय चुनाव के दौरान एक अनोखी तस्वीर निकल कर सामने आए हैं जहां एक बेटे ने बुजुर्ग मां को गोद में और पिता को लेकर मतदान केंद्र पहुंचा और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

100 वर्षीय दंपत्ति महावीर रजक और बननी देवी ने किया मतदान
बता दें कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बूढ़े बुजुर्गों का भी हौसला बुलंद है. इसी क्रम में संत जोसेफ स्कूल में बने बूथ नंबर एक मतदान केंद्र पर 100 वर्षीय दंपत्ति महावीर रजक और बबनी देवी को बेटे के सहारे मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 


बुजुर्ग दंपत्ति ने मतदान के लिए लोगों को किया जागरूक
बता दें कि बुजुर्ग दंपत्ति ने मतदान के जरिए लोगों को एक संदेश देने का भी काम किया है, जो लोग मताधिकार के महत्व को नहीं समझते हैं. उन लोगों को इनसे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है कि 100 वर्ष उम्र होने के बाद भी वोट के महत्व को समझते हुए बेटे के गोद में लेकर मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदान किया. दंपत्ति के पुत्र उमेश रजक ने बताया कि जब तक मां और पिता जी जिंदा है तब तक सेवा में लगे हुए हैं. दोनों की उम्र लगभग 100 वर्ष के करीब है. माता-पिता ने वोट देने की इच्छा जताई जिसके बाद माता-पिता को गोद में लेकर मतदान कराने बूथ पर पहुंचे हैं.


247 केंद्रों पर शांतिपूर्ण हुआ मतदान
बता दें कि नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान जिले के 247 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण वातावरण में चल रहा है. जिसको लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. बुजुर्ग मतदाता भी वोट करने से पीछे नहीं है.


ये भी पढ़िए- RS Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी बने बिहार के नये DGP, शहाबुद्दीन केस से जुड़ा है नाम