Manish Kashyap: दिवाली से पहले मनीष कश्यप के लिए आई खुशियां, धुला देशद्रोह का दाग, NSA हटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1953882

Manish Kashyap: दिवाली से पहले मनीष कश्यप के लिए आई खुशियां, धुला देशद्रोह का दाग, NSA हटा

तमिलनाडु में बिहारियों के खिलाफ हिंसा की खबर और वीडियो को लेकर बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु की सरकार ने NSA लगाया था. इस मामले पर मनीष कश्यप को मदुरै की अदालत से दिवाली से पहले बड़ी राहत मिली है.

फाइल फोटो

Manish Kashyap: तमिलनाडु में बिहारियों के खिलाफ हिंसा की खबर और वीडियो को लेकर बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु की सरकार ने NSA लगाया था. इस मामले पर मनीष कश्यप को मदुरै की अदालत से दिवाली से पहले बड़ी राहत मिली है. त्रिपुरारी कुमार उर्फ मनीष कश्यप की जमानत को भी तमिलनाडु के मदुरै कोर्ट से मंजूरी मिल गई है.

मदुरै कोर्ट की तरफ से मनीष कश्यप के खिलाफ लगाए गए NSA की धाराओं को हटाने का भी फैसला आ गया है. कोर्ट के इस फैसले के बाद से मनीष के समर्थकों और परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई है. दरअसल कोर्ट के द्वारा NSA की धाराओं को हटाए जाने के बाद मनीष कश्यप पर लगा देशद्रोह का दाग भी धुल गया है.

ये भी पढ़ें- धनतेरस पर इन चीजों को खरीदें, मां लक्ष्मी खुद दौड़ी चली आएंगी आपके द्वार

हालांकि इस फैसले के बाद भी मनीष कश्यप को अभी जेल में ही रहना पड़ेगा. बिहार में उनके ऊपर दर्ज मामले की वजह से उनकी जेल से रिहाई अभी संभव नहीं है. ऐसे में बिहार में उनके खिलाफ दायर मामलों में जब तक उन्हें जमानत नहीं मिलती है उनकी जेल से रिहाई संभव नहीं हो पाएगी. 

18 मार्च 2023 को मनीष कश्यप ने बिहार में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था तब जब उनके घर पर कुर्की जब्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. इससे पहले मनीष कश्यप इन सभी मामलों में पुलिस से बचते फिर रहे थे. हालांकि सरेंडर के बाद बिहार पुलिस से पूछताछ खत्म होने के बाद मनीष कश्यप को गिरफ्तार कर वहां की पुलिस मदुरै ले गई थी. जहां तमिलनाडु पुलिस की तरफ से उसपर NSA लगा दिया गया था. ऐसे में मनीष कश्यप पर लगे NSA को अदालत ने 6 महीने के भीतर हटा दिया और उसे जमानत भी दे दी है. 

Trending news