close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीतीश कुमार की नल जल योजना हो रही है विफल, लोगों को नहीं मिल रहा पानी

 'हर घर नल का जल' देने की योजना पंचायतों के लापरवाही और ठेकेदारी की मनमानी से लोगों को पानी देने में विफल है.

नीतीश कुमार की नल जल योजना हो रही है विफल, लोगों को नहीं मिल रहा पानी
छपरा में नल जल योजना के तहत पानी नहीं मिल रहा है.

छपराः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 निश्चय की महत्वपूर्ण और जनपयोगी 'हर घर नल का जल' देने की योजना पंचायतों के लापरवाही और ठेकेदारी की मनमानी से लोगों को पानी देने में विफल है. इस योजना के तहत सभी को पानी मिलने की योजना पर ठेकेदारों के स्वार्थ का काला बादल छाया है. जिसके बाद लोग गर्मी में पानी के लिए तरस रहे हैं.

छपरा के तरैया वार्ड नंबर 7 में नल जल योजना के तहत पानी की टंकी लगाई गई, लेकिन यह केवल दिखावे के लिए रह गया है. गर्मियों में बिहार सूखे की मार झेल रहा है. नल जल योजना से लोगों को गर्मी में काफी राहत देने की उम्मीद थी. लेकिन ऐसा हो न सका.

14 लाख तिहत्तर हजार आठ सौ रुपए से बनी पानी टंकी दिखावे की बन कर रह गई है. नल जल योजना तरैया की कई जगहों में विफल दिख रही है. तरैया रामबाग मरैया टोला में लोगों को पानी की दिक्कतें हो रही है. पानी टंकी का उद्घाटन होने के बाद भी 20 दिनों से पानी की सप्लाई बंद है.

लोगों का कहना है इतनी बड़ी रकम लगा कर पानी टंकी बनाई गई जिसके बावजूद लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. इस बात से लोगो मे आक्रोश है. तरैया की कई जगहों में नल जल का काम पूरी धरासाई दिख रहा है.

लोगों का कहना है कि ठेकेदारों ने पानी की टंकी तो बनवाई लेकिन इसमें पानी के लिए व्यवस्था नहीं की गई. अपने स्वार्थ के लिए केवल पैसे लेकर पानी टंकी खड़ा कर चलते बने. लेकिन लोगों को पानी कहां से मिलेगा इसकी परवाह ठेकेदारों ने नहीं की.