छपराः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 निश्चय की महत्वपूर्ण और जनपयोगी 'हर घर नल का जल' देने की योजना पंचायतों के लापरवाही और ठेकेदारी की मनमानी से लोगों को पानी देने में विफल है. इस योजना के तहत सभी को पानी मिलने की योजना पर ठेकेदारों के स्वार्थ का काला बादल छाया है. जिसके बाद लोग गर्मी में पानी के लिए तरस रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छपरा के तरैया वार्ड नंबर 7 में नल जल योजना के तहत पानी की टंकी लगाई गई, लेकिन यह केवल दिखावे के लिए रह गया है. गर्मियों में बिहार सूखे की मार झेल रहा है. नल जल योजना से लोगों को गर्मी में काफी राहत देने की उम्मीद थी. लेकिन ऐसा हो न सका.



14 लाख तिहत्तर हजार आठ सौ रुपए से बनी पानी टंकी दिखावे की बन कर रह गई है. नल जल योजना तरैया की कई जगहों में विफल दिख रही है. तरैया रामबाग मरैया टोला में लोगों को पानी की दिक्कतें हो रही है. पानी टंकी का उद्घाटन होने के बाद भी 20 दिनों से पानी की सप्लाई बंद है.


लोगों का कहना है इतनी बड़ी रकम लगा कर पानी टंकी बनाई गई जिसके बावजूद लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. इस बात से लोगो मे आक्रोश है. तरैया की कई जगहों में नल जल का काम पूरी धरासाई दिख रहा है.


लोगों का कहना है कि ठेकेदारों ने पानी की टंकी तो बनवाई लेकिन इसमें पानी के लिए व्यवस्था नहीं की गई. अपने स्वार्थ के लिए केवल पैसे लेकर पानी टंकी खड़ा कर चलते बने. लेकिन लोगों को पानी कहां से मिलेगा इसकी परवाह ठेकेदारों ने नहीं की.