'चाचा' चमकेंगे, 'चिराग' बुझेंगे... पशुपति पारस को गवर्नर क्यों बना सकती है BJP?

Chirag Paswan and Pashupati Kumar Paras: NDA के सहयोगी चिराग पासवान के बोल बीते कुछ दिनों से बदले-बदले नजर आ रहे हैं. अब भाजपा ने उन्हें काबू करने के लिए एक प्लान तैयार किया है. इसमें चिराग के चाचा पशुपति पारस की अहम भूमिका होगी.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Sep 8, 2024, 10:20 AM IST
  • पशुपति राज्यपाल बन सकते हैं
  • चिराग को कंट्रोल करना चाह रही BJP
'चाचा' चमकेंगे, 'चिराग' बुझेंगे... पशुपति पारस को गवर्नर क्यों बना सकती है BJP?

नई दिल्ली: Chirag Paswan and Pashupati Kumar Paras: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कद मोदी 3.0 में बढ़ा है. हालांकि, फिर भी बीते कुछ समय से वे ऐसे बयान दे रहे हैं, जो भाजपा के लिए परेशानियां खड़ी कर रहे हैं. अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि चिराग को काबू में करने के लिए भाजपा उनके चाचा पशुपति पारस को कोई बड़ा पद दे सकती है. 

पशुपति पारस को क्या बड़ा पद मिलेगा?
सूत्रों के अनुसार, पशुपति पारस को किसी केंद्रीय बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है या किसी राज्य का राज्यपाल बनाया जा सकता है. भाजपा कि रणनीति है कि पशुपति पारस को चिराग जितना बड़ा पद मिल जाएगा, तो चिराग कंट्रोल में आ सकते हैं. पशुपति का कद बढ़ाकर भाजपा ये संदेश देना चाहती है कि चिराग सरकार के अहम फैसलों की खिलाफत न करें, वरना उनके पास दूसरा विकल्प भी है. 

चिराग ने किन फैसलों की खिलाफत की?
पिछले कुछ दिनों में चिराग पासवान ने केंद्र सरकार से अलग स्टैंड लिया है. पहले वक्फ बिल और फिर लैटरल एंट्री का विरोध किया. इसके अलावा, चिराग ने सुप्रीत कोर्ट के उस फैसले का भी विरोध किया, जिसमें SC और ST कोटा में सब कैटिगरी और क्रीमी लेयर बनाने की बात कही गई थी. इसके बाद से ही ये मैसेज गया कि चिराग गठबंधन की सरकार में अपने तेवर दिखा रहे हैं. उनके इन बयानों के बाद INDIA गठबंधन में जाने के कयास भी लगे थे.

धैर्य का इनाम मिल सकता है
गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में NDA ने पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं दी थी. इस पर पशुपति पारस नाराज भी हुए लेकिन वे NDA में बने रहे. अब पशुपति पारस को उनके धैर्य का इनाम मिल सकता है. हाल में पशुपति पारस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, इसके बाद से ही उन्हें बड़ा पद मिलने के कयास तेज हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Wikipedia को भारत में बैन करने की चर्चा क्यों रही? यहां समझें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़