कांग्रेसी जुल्म के शिकार हैं यूपी-बिहार के लोग, संकट में चुनाव पर टिकी हैं इनकी निगाहें- BJP
Advertisement

कांग्रेसी जुल्म के शिकार हैं यूपी-बिहार के लोग, संकट में चुनाव पर टिकी हैं इनकी निगाहें- BJP

जायसवाल ने कहा कि पलायन करने वाले गरीबों, मजदूरों और छात्रों आदि का 85 फीसदी किराया केंद्र सरकार की ओर से वहन किये जाने के बावजूद, यह लोग अभी भी ट्रेनों की व्यवस्था करने के नाम पर खाना-पूर्ति कर रहे हैं.

कांग्रेसी जुल्म के शिकार हैं यूपी-बिहार के लोग, संकट में चुनाव पर टिकी हैं इनकी निगाहें- BJP. (फाइल फोटो)

पटना: कांग्रेस पर संकट के समय यूपी-बिहार के लोगों से सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि कोरोना संकट की बीच एक तरफ जहां केंद्र सरकार की पूरी मशीनरी और बीजेपी के समस्त कार्यकर्ता लोगों की भलाई के लिए दिन रात जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस लोगों से 2014 और 2019 की हार की खुन्नस निकालने में व्यस्त है. 

राहुल गांधी को पीएम नहीं बनाने के कारण, आम लोगों से इनकी यह नाराजगी कांग्रेस शासित प्रदेशों में फंसे प्रवासियों पर कहर बन कर टूट रही है. 

बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस की ओछी राजनीति के सबसे बड़े शिकार आज बिहार-यूपी के लोग ही हो रहें हैं. इस संकट को राजनीतिक मौके के तौर पर देख रही कांग्रेस आज तक राजस्थान, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जैसे अपने शासित राज्यों में रह रहे प्रवासियों को समुचित देख-भाल का भरोसा तक नहीं दिला पाई है, जिसके कारण इन राज्यों से गरीब मजदूरों का पलायन लगातार जारी है. 

उन्होंने कहा कि इनकी अकर्मण्यता के कारण ही आज महराष्ट्र कोरोना पीड़ितों की संख्या के मामले में देश का नंबर 1 राज्य बना हुआ है. मीडिया के अनुसार इन राज्यों के क्वारंटाइन सेंटरों में अव्यवस्था और खराब खाने की शिकायतों की भरमार लगी है. 

संजय जायसवाल ने कहा कि पलायन करने वाले गरीबों, मजदूरों और छात्रों आदि का 85 फीसदी किराया केंद्र सरकार की ओर से वहन किये जाने के बावजूद, यह लोग अभी भी ट्रेनों की व्यवस्था करने के नाम पर खाना-पूर्ति कर रहे हैं. 

इन राज्यों के इसी सौतेले रवैए के कारण आज उन गरीबों को पैदल, साइकिल या ट्रकों में भेड़-बकरी की तरह भर-भर कर आना पड़ रहा है. इन प्रवासियों की स्थिति देख कर किसी का भी कलेजा मुंह को आ जाएगा, लेकिन उनके दुःख और कष्ट से बेपरवाह कांग्रेस हर दिन एक नया झूठ गढ़ने में व्यस्त हैं. 

बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वास्तव में इनकी निगाहें बिहार में होने वाले चुनावों पर टिकी हुई है, लोगों की मदद करने की बजाए इनकी मंशा लोगों को भड़का कर, सडकों पर उतारना है जिससे कोरोना संकट बढ़े और इन्हें केंद्र सरकार को बदनाम करने में आसानी हो. 

यही कारण है इन्हें हर वह हरकत करते हुए देखा जा सकता है, जिससे संकट में बढ़ोतरी हो, लोगों की जान खतरे में पड़े और देश की नाम खराब हो.