Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1961142
photoDetails0hindi

Mosambi Juice Benefits: सेहत के लिए चमत्कारी है मौसंबी का जूस, डायबिटीज सहित दूर हो जाएंगी ये 6 बीमारियां

Mosambi Juice Benefits: यह पाचन शक्ति बढ़ाने के साथ शरीर की कई समस्याओं को दूर करने में फायदेमंद है. आइए जानते हैं मौसंबी का जूस सेहत के कितना फायदेमंद है. मौसंबी खट्टा फल है. इस फल का जूस पीना बहुत पसंद करते हैं. यह सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. मौसंबी के जूस में पाए जाने वाले विटामिन C और एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर की रोगों से लड़ने की शक्ति यानि इम्यूनिटी मजबूत करता है. मौसंबी का जूस पोषक तत्वों का खजाना है. इसमें पर्याप्त आयरन, कैल्शियम, पोटेशियम और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं.

1/4

मौसंबी में मौजूद गुण पाचन संबंधी समस्या से छुटकारा दिलाने में कारगर है. मौसंबी में कैलोरी काफी कम मात्रा में पाई जाती है. अगर आप वजन घटाना चाहते हैं, तो मौसंबी के जूस का सेवन कर सकते हैं.

2/4

मौसंबी का जूस शरीर में पानी की कमी को दूर करने में मददगार है. मौसंबी में मौजूद विटामिन-सी गुण स्किन के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है. यह त्वचा के सूजन और दर्द को कम करने में सहायक है. आंखों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसके सेवन से आप आंखों से संबंधित परेशानियों से बच सकते हैं.

3/4

जिन लोगों को डायबिटीज की समस्या है, वे अपनी डाइट में मौसंबी का जूस पी सकते है. मौसंबी के जूस में कैल्शियम पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. जो हड्डियों के विकास के लिए सहायक है.

4/4

बुखार में मौसंबी का जूस पी सकते हैं, मौसंबी जूस का विटामिन C इम्यूनिटी बढ़ाता है. विटामिन और हेल्दी तत्वों से भरपूर मौसम्बी जूस पीना बालों की समस्या दूर करके बाल मजबूत बनाता है.