Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2394999
photoDetails0hindi

Hair Care Tips: बालों में कॉफी हेयर मास्क को लगाना होता है काफी फायदेमंद, कई हेयर दिक्कतों से मिलता है छुटकारा!

Coffee Hair Mask: बालों में हो रही दिक्कतों से है परेशान, तो घर में ही आसानी से बनाए कॉफी हेयर मास्क. कॉफी हेयर मास्क को हफ्ते में एक बार लगाना बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. 

 

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट

1/7
कॉस्मेटिक प्रोडक्ट

लोग बालों को अच्छा बनाने के लिए आज कल बहुत तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट और सैलून ट्रीटमेंट लेते हैं. जिससे केमिकल के वजह से उनके बालों की हालत और भी ज्यादा खराब हो जाती है. 

 

बालों से जुड़ी समस्या

2/7
बालों से जुड़ी समस्या

उन्हें बालों का झड़ना, रूखापन, सफेद होते बाल, ड्राई हेयर जैसे दिक्कतों का सामना करना पडता है. इससे वो काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. अगर आप भी इसी तरह के बालों की समस्या से जूझ रहे हैं, तो. तो कॉफी हेयर मास्क आपके बालों के लिए एक बेहतर विकल्प है. 

 

होममेड हेयर मास्क

3/7
होममेड हेयर मास्क

घर पर आसानी से कॉफी हेयर मास्क बनाने के लिए आपको सबसे पहले 2 बड़े चम्मच कॉफी के पाउडर का लेना है, इसके बाद 1 कप नारियल तेल और एक बड़ा चम्मच शहद लें. 

 

कॉफी हेयर मास्क सामाग्री

4/7
कॉफी हेयर मास्क सामाग्री

इन सभी सामग्रियों को लेने के बाद आप इसे एक कटोरे में लेकर सभी को अच्छे से मिला लें. मिलाने के बाद अपने बालों की जड़ों से लेकर उसकी लंबाई तक इसे अच्छे से लगाएं. 

 

कॉफी हेयर मास्क

5/7
कॉफी हेयर मास्क

कॉफी मास्क को बालों में लगाने के बाद इसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें. 30 मिनट के बाद बालों को पहले नार्मल पानी से फिर शैंपू से धो लें. इस हेयर मास्क को आप हफ्ते में 1 बार अपने बालों पर लगा सकते हैं. 

साइन और स्मूथिंग

6/7
साइन और स्मूथिंग

कॉफी हेयर मास्क को बालों पर लगाने से आपके बाल में साइन और स्मूथिंग आती है. ये बालों के रूखेपन को कम करता है. वहीं, हफ्ते में एक बार इसके इस्तेमाल से आपका बाल हेल्दी और स्ट्रांग बना रहता है. 

 

एंटीऑक्सीडेंट गुण

7/7
एंटीऑक्सीडेंट गुण

कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होने के कारण ये हमारे बालों को डैंड्रफ जैसी समस्या से छुटकारा दिलाता है. इस मास्क को यूज करने से हमारे स्कैल्प की सफाई काफी अच्छे से हो जाती है.