Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2397949
photoDetails0hindi

Bihar Weather: बिहार के 14 जिलों में आज मूसलाधार बारिश और तेज आंधी-तूफान की संभावना, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी!

Bihar Weather Alert: मौसम विभाग के द्वारा आज राज्य बिहार के कई जिलों में तेज बारिश, आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. जिसमें राज्य के 14 जिलों को अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. 

 

बिहार का मौसम

1/5
बिहार का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार के कई जिलों में आज 24 अगस्त, दिन शनिवार को बिजली कड़कते हुए तेज बारिश और आंधी तूफान आने की संभावना है. जिससे फसलों को काफी नुकसान हो सकता है. राज्य के 14 जिलों में बारिश होने की ज्यादा संभावना है. राज्य के 7 जिलों में मौसम विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, राज्य के 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा अन्य जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. 

र्मी से राहत

2/5
र्मी से राहत

राज्य में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना बनी रहेगी. बीते दिन शुक्रवार को राजधानी समेत बिहार के कई जिलों में बारिश हुई थी. जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. लगातार 2 दिनों से हो रही वर्षा के कारण पटना सहित राज्य के अमूमन सभी जिलों के तापमान में गिरावट आई है. हालांकि दरभंगा और समस्तीपुर के तापमान में गिरावट नहीं आई है. 

 

येलो अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट

3/5
येलो अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट

राज्य के वो 7 जिले जहां मौसम विभाग के द्वारा अधिकतम बारिश होने की संभावना जताने के साथ येलो अलर्ट जारी किया है. वो हैं बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, नवादा, लखीसराय, भागलपुर और गया. वहीं, राज्य के वो 7 जिले जहां मौसम विभाग ने आज बारिश होने के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वो हैं पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, बांका, जमुई, कैमूर और रोहतास. इन राज्यों में तेज बिजली कड़कने के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है. 

हल्की बारिश

4/5
हल्की बारिश

जहां मौसम विभाग ने आज बिहार के 14 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, बाकी के कई जिलों में हल्की बारिश होने के साथ बिजली गिरने की संभावना को बताया है. जिसमें गोपालगंज, सिवान, सारण, पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय और खगड़िया शामिल है. 

आईएमडी

5/5
आईएमडी

आईएमडी ने आज के साथ आने वाले दिनों के लिए भी राज्य के मौसम का हाल बताते हुए, बहुत से जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, कैमूर, रोहतास, शिवहर और सीतामढ़ी में भारी बारिश होनी की संभावना को बताया है.