Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1960993
photoDetails0hindi

Coriander Water Benefits: सुबह खाली पेट पीजिए यह पानी, मिलेंगे ये 7 बड़े फायदे

सुबह उठने के बाद खाली पेट धनिया पानी पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. अगर आप भी इसका लाभ लेना चाहते हैं तो आजमाइए और फिर इसके फायदे देखिए. 

1/4

धनिये के पत्ते और बीज काफी फायदेमंद होते हैं. सुबह खाली पेट धनिया पानी पीने से शरीर को कई प्रकार के लाभ मिलते हैं. धनिया पानी पीने से पेट में एसिड का स्तर कम होता है और इससे एसिडिटी से होने वाली जलन और दर्द भी कम हो जाता है.

2/4

सुबह खाली पेट धनिया पानी पीने से पेट संबंधी तकलीफों में राहत मिल सकती है. धनिया पानी वजन नियंत्रण और वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. धनिया के पानी का सेवन पाचन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है, क्योंकि इसमें फाइबर पाया जाता है.

3/4

धनिया पानी कब्ज की समस्या को दूर करने में बहुत लाभदायक हो सकता है. थायराइड में धनिया पानी से बहुत फायदा पहुंचाता है. इसे आप सुबह खाली पेट पी सकते हैं.  पीरियड्स में महिलाओं के लिए इस पानी का सेवन दर्द निवारक दवाओं से अधिक प्रभावी साबित हो सकता है.

4/4

आंखों में जलन या आंखों से पानी आने की समस्या हो तो धनिया के बीज पीसकर पानी में उबाल लें और दो बूंद आंखों में डालें. इससे आराम मिलेगा.