Potato Water Skin Benefits: आलू के रस को त्वचा पर लगाना होता है काफी फायदेमंद, चांद के तरह चमक उठता है चेहरा!

Natural Beauty Remedy: अगर आप प्राकृतिक रूप से अपनी बेजान और मुरझाई हुई त्वचा को फिर से गिलोय और जवा बनाने चाहते है, तो आलू के रस को नियमित रूप से चेहरे पर लगाना शुरू करिए. ये न केवल आपकी त्वचा को बेहतर बनाएगा. बल्कि इसके इस्तेमाल से आपको किसी तरह का कोई स्किन साइड फैक्ट भी नहीं होता है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sat, 10 Aug 2024-6:22 pm,
1/8

Potato Nutrients

आलू का रस त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. आलू में पाए जाने वाले पोषक तत्व विटामिन सी, विटामिन बी और एंटीऑक्सीडेंट हमारी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है. 

 

2/8

Potato Antioxidants

आलू में मौजूद  एंटीऑक्सीडेंट त्वचा की रंग को निखारने के साथ उसे स्वस्थ बनाने में मदद करता है. अगर आप नियमित रूप से आलू के रस को त्वचा पर लगाएंगे तो इससे आपके स्किन को कई लाभ मिलेंगे. ये आपकी बेजान और रूखी त्वचा को फिरसे जवा बनाने में मदद करता है. 

 

3/8

Beauty Remedy

आलू के रस से त्वचा में निखार लाना एक प्राकृतिक तरीका है. आम तौर पर इस ब्यूटी रेमेडी का किसी तरह का कोई स्किन साइड फैक्ट नहीं होता है. 

 

4/8

Big Size Potato

आलू के रस को त्वचा पर लगाने के लिए आपको सबसे पहले एक बड़े साइज के आलू को अच्छे से साफ करके लेना है. लालू को साफ करने के बाद उसे छील लें. 

 

5/8

Blend Potato Finely

छिले हुए आलू को आप या तो कद्दूकस कर लें, या फिर उसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर ब्लेंडर में डालकर महीन पीस लें. आप इसका फाइन पेस्ट बनाने के लिए थोड़ा पानी भी डाल सकते है. 

 

6/8

Filter Potato Water

आलू को पीसने के बाद आप इसे छान लें और इसके रस को अलग कर लें. इसके बाद आप अपने साफ चेहरे पर बराबरी के साथ आलू के रस को पूरे फेस पर लगा लें. 

 

7/8

Let It Dry

रस को त्वचा पर लगाने के बाद, इसे 20 से 30 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को पोषण मिलता है. वो पहले से बेहतर, स्वस्थ और गिलोय होता है. 

 

8/8

Wash With Cold Water

आधा घंटा के बाद फेस को ठंडा पानी से धो लें और हल्का सा मॉइस्चराइजर लगाएं. इस तरह से आलू के रस को फेस पर लगाने से आप अपनी त्वचा का ख्याल प्राकृतिक और सस्ते उपाय के साथ कर सकते है. आलू के रस को त्वचा पर लगाने से आपकी त्वचा में ताजगी के साथ निखार आती है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link