Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2387352
photoDetails0hindi

Raksha Bandhan Gifts: इस रक्षाबंधन भाई बहन को इन गिफ्ट्स के साथ दें सरप्राइज, खुशी होगी दोगुनी!

Raksha Bandhan Gifts: हिंदू लोगों के लिए रक्षाबंधन सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. हर साल बड़े ही धूमधाम के साथ ये त्योहार मनाया जाता है. सनातन धर्म में रक्षाबंधन का एक विशेष स्थान है.

Raksha Bandhan 2024

1/9
Raksha Bandhan 2024

भाई-बहन का प्रसिद्ध त्योहार रक्षाबंधन हर साल बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. हिंदू लोगों के लिए ये सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. सनातन धर्म में रक्षाबंधन का एक विशेष स्थान है. इस साल ये 19 अगस्त, दिन सोमवार को मनाया जाएगा. 

 

Last Sawan Monday

2/9
Last Sawan Monday

सावन के आखिरी सोमवार के दिन रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार मनाया जाएगा. अगर आप इस रक्षाबंधन अपनी बहन को कुछ अच्छा सा गिफ्ट देकर सरप्राइज देना चाहते हैं, तो ये जानकारी आपके लिए हैं. 

 

Clothes

3/9
Clothes

रक्षाबंधन के दिन बहन को पैसा और चॉकलेट देना तो बहुत आम होता है. अगर आप बहन को कुछ अलग और अच्छा सा देना चाहते हैं, तो आप उन्हें उनकी पसंदीदा ड्रेस दिला दें. बहन को अपनी पसंद का ड्रेस मिलने से वो बहुत ज्यादा खुश हो जाएगी और बहुत ही प्यार से आपको राखी भी बांधेगी. 

Jewellery

4/9
Jewellery

लड़कियों को कपड़ा के साथ जो एक चीज बहुत पसंद होती है, वो है ज्वेलरी अगर आप इस रक्षाबंधन बहन को कुछ बहुत अच्छा देना चाहते हैं. तो उन्हें ज्वेलरी दे दें, ये गिफ्ट आपकी बहन को बहुत ज्यादा पसंद आएगा. 

Household Items

5/9
Household Items

भाई अपनी बहन को कपड़ा, ज्वेलरी के साथ हाउस होल्ड चीजें भी गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आपकी बहन की शादी हो गई है, तब तो ये गिफ्ट बहन को बहुत ज्यादा पसंद आने वाला है. महिलाओं को घर सजाने, संवारने का बहुत शौक होता है. ऐसे में अगर आप उन्हें कुछ बढ़िया सा हाउस होल्ड चीज देंगे तो वो बहुत ज्यादा खुश हो जाएगी. 

Electronic Gadgets

6/9
Electronic Gadgets

इसके साथ ही आज के समय में लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक चीजें रखना काफी पसंद होता है. रक्षाबंधन के दिन बहन को सरप्राइज में ये चीजें देना बहुत अच्छा ऑप्शन है. इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स में आप मोबाइल फोन, ईयरफोन, हेडफोन, म्यूजिक सिस्टम या फिर कोई अच्छा सा स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं.

Handbag

7/9
Handbag

इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के अलावा आप अपनी बहन को कोई अच्छा सा हैंड बैग भी दे सकते हैं. लड़कियों को बैग का भी काफी शौक होता है. ये उनके इस्तेमाल में भी आएगा. बहन को रक्षाबंधन पर आप ये गिफ्ट भी दे सकते हैं. 

Makeup Kit

8/9
Makeup Kit

बैग के अलावा आप बहन को गिफ्ट में मेकअप किट दे सकते हैं. लड़कियों के लिए मेकअप सबसे जरूरी होता है. ऐसे में अगर आप उन्हें रक्षाबंधन पर ये गिफ्ट देंगे तो वो काफी ज्यादा खुश हो जाएगी. उन्हें अपने भाई से मिला ये गिफ्ट काफी ज्यादा पसंद आएगा. 

Salon Booking

9/9
Salon Booking

वैसे आज के आधुनिक समय में अगर आप रक्षाबंधन के दिन एकदम अलग तोफा बहन को देना चाहते हैं, जिससे वो पूरी तरह सरप्राइज हो जाए, तो आप बहन के लिए किसी लेडीज सैलून में बुकिंग करवा सकते हैं. जिहां उन्हें ब्यूटी ट्रीटमेंट्स देने के साथ पेपर किया जाए. ये गिफ्ट किसी भी लड़की को बेहद पसंद आएगा.