close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुरुवार को रांची आएंगे पीएम मोदी, झारखंड को देंगे नए विधानसभा भवन की सौगात

पीएम मोदी 12 सितंबर को झारखंड को रांची में नवनिर्मित नए विधानसभा भवन की सौगात देगें. वहीं, साहेबगंज में बनकर तैयार मल्टी मॉडल टर्मिनल का भी उद्घाटन करेगें. 

गुरुवार को रांची आएंगे पीएम मोदी, झारखंड को देंगे नए विधानसभा भवन की सौगात
पीएम मोदी का झारखंड दौरा कल. (फाइल फोटो)

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 12 सितंबर यानी कल के झारखंड दौरे को लेकर राजधानी रांची में सभी तैयारियों को अंतिम रुप देने का काम जारी है. मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने खुद नए विधानसभा भवन के निर्माण कार्य की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. इसके साथ ही जगन्नाथ मैदान में होने वाले कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया. वहीं, केंद्रीय जहाज रानी मंत्री ने मुख्यमंत्री से मिलकर साहेबगंज में पीएम के हाथों उद्घाटन होने वाले मल्टी मॉडल टर्मिनल की तैयारियों की जानकारी दी. जबकि संगठन की नजर पीएम के दौरे की सफलता से 65 पार के आंकड़ों के गणित को हासिल करने पर है. 

पीएम मोदी 12 सितंबर को झारखंड को रांची में नवनिर्मित नए विधानसभा भवन की सौगात देगें. वहीं, साहेबगंज में बनकर तैयार मल्टी मॉडल टर्मिनल का भी उद्घाटन करेगें. इसके साथ ही देश को तीन महत्वाकांक्षी योजना दुकानदार और स्वरोजगार पेंशन के साथ-साथ किसान मानधन योजना की भी शुरुआत करेगें.

पीएम के आगमन से पहले मुख्यमंत्री ने नए विधानसभा भवन का निरीक्षण किया. साथ ही जगन्नाथ मैदान का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही केंद्रीय जहाज रानी मंत्री ने प्रोजेक्ट भवन जाकर मुख्यमंत्री की साहेबगंज की सभी की तैयारियों की जानकारी दी. मनसुख भाई ने बताया कि साहेबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल के उद्घाटन से संथाल में आर्थिक उन्नति होगी. सिर्फ झारखंड ही नहीं नेपाल का भी कार्गो साहेबगंज के रास्ते जाएगा. साहेबगंज में शिप बिल्डिंग और रिपेयरिंग के काम से लोगों को रोजगार मिलेंगे.

पीएम मोदी के झारखंज दौरे से आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को सियासी ताकत भी मिलेगी. झारखंड बीजेपी के नेता रांची से लेकर संथाल के साहेबगंज में अधिक से अधिक लोग पीएम को सुनने पहुंचे इस तैयारी में जुटे हैं. झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ मुंडा भी बताते हैं कि बीजेपी के कार्यकर्ता और समर्थक पीएम को सुनने के लिए उत्साहित हैं. मुंडा की मानें तो कार्यकर्ता अपने नेता को सुनेगें तो और उत्साह के साथ काम करेगें.

झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 81 में से 65 सीटों पर कब्जा जमाने का लक्ष्य रखा है. महज कुछ दिनों बाद चुनाव अधिसूचना भी जारी किया जाएगा. उससे पहले बीजेपी, पीएम के दौरे को सफल बनाने में जुटी है.