रांची: PM मोदी ने CM हेमंत सोरेन को दी बधाई, कहा-हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं

रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड की राज्यपाल दौपद्री मुर्मू ने हेमंत सोरेन को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सीएम के साथ तीन विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली.

रांची: PM मोदी ने CM हेमंत सोरेन को दी बधाई, कहा-हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं
पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन को बधाई दी.

रांची: जेएमएम (JMM) के कार्यकारी चीफ हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रविवार को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस ऐतिहासिक अवसर का गवाह बनने के लिए कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी झारखंड के नए मुख्यमंत्री को बधाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'झारखंड के सीएम के रूप में शपथ लेने पर हेमंत सोरेन जी को बधाई. मैं झारखंड के विकास के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं.'

बता दें कि हेमंत सोरेन ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah)  को भी आमंत्रित किया था.

इससे पहले रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड की राज्यपाल दौपद्री मुर्मू ने हेमंत सोरेन को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस विधायक मंडल दल के नेता आलमगीर आलम, झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली.

वहीं, झारखंड के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए जेएमएम के मुखिया और हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, शरद यादव, सीताराम येचुरी सहित तमाम वीवीआईपी नेता मौजूद रहे.

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन (Mahagathbandhan) को शानदार जीत हासिल हुई है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी हार का सामना करना पड़ा है.