पीएम मोदी ने सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर जताया दुख, कहा- रेलवे कर रही है हरसंभव मदद

पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय स्तर पर हरसंभव मदद दी जा रही है.

पीएम मोदी ने सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर जताया दुख, कहा- रेलवे कर रही है हरसंभव मदद
सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख. (फाइल फोटो)

वैशाली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, 'सीमांचल एक्सप्रेस के बोगियों के बेपटरी होने के कारण कई लोगों की जान चली गई. मैं सभी शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. कामना करता हूं कि हादसे में घायल यात्री जल्द से जल्द स्वस्थ हों.' साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय स्तर पर हरसंभव मदद दी जा रही है.

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी इस रेल हादसे पर दुख प्रकट किया.

नीतीश कुमार ने दुख प्रकट करते हुए कहा, 'प्रशासन को बचाव कार्य के लिए हर तरह की सुविधा देने का आदेश दिया गया है.' वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के ऑफिस से जारी सूचना में कहा गया कि मंत्री पूर्व मध्य रेलवे बोर्ड के सभी मेम्बर और जीएम से संपर्क में हैं और लगातार दुर्घटना से संबंधित जानकारी ले रहे हैं. उन्होंने मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

ज्ञात हो कि रविवार की सुबह-सुबह बिहार के वैशाली में भीषण ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है वहीं, 11 लोग घायल हैं. घायलों में चार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. हादसे के बाद रेलवे ने मुआवजे की घोषणा की है. मरने वालों के परिजनों को रेलवे पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देगी. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को रेलवे की ओर से एक-एक लाख रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा हुई है.