रांची : 21 जून यानी विश्व योग दिवस के मौके पर झारखंड की राजधानी रांची का प्रभात तारा मैदान इतिहास दर्ज करेगा, जब हजारों की संख्या में आमजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योगाभ्यास करते नजर आएंगे. वहीं, प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गयी है. इसी को लेकर राजधानी रांची के पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को कई सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रशासन मुस्तैद है. शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी. ऊंची-ऊंची इमारतों से भी नजर रखी जाएगी. 150 से अधिक इमारतों को चिन्हित किया गया है.


पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह सेल्फी लेने के चक्कर मे नहीं पड़ें. डोरंडा, जगन्नाथपुर, धुर्वा, अरगोड़ा, सुखदेव नगर और कोतवाली थाने का खास दिशानिर्देश दिए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था के लिए 12 बाइक पेट्रोलिंग दस्ते बनाए गए हैं. रास्ते में कोई गाड़ी पीएम मोदी के कारकेड में नहीं घुसे इसको लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. सभी पुलिसकर्मी कारकेड के विपरित दिशा में खड़े रहेंगे.


प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए शहर का प्रभात तारा मैदान तैयार है. सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आमजनों को अहले सुबह ही अपनी जगह लेनी होगी.