सरायकेला मॉब लिंचिंग के मामले कार्रवाई तेज, पुलिस ने अब तक किया 5 लोगों को गिरफ्तार
Advertisement

सरायकेला मॉब लिंचिंग के मामले कार्रवाई तेज, पुलिस ने अब तक किया 5 लोगों को गिरफ्तार

सरायकेल मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि दो पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया है.

सरायकेला मॉब लिंचिंग मामले में पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं.

सरायकेलाः झारखंड के सरायकेला स्तिथ खरसांवा जिले में कथित रूप से चोरी के शक में एक युवक को भीड़ ने बुरी तरह पीटा जिससे उसकी मौत हो गई. पिटाई के 18 घंटे बाद कथित चोर को पुलिस के हवाले किया गया था. वहीं, मौत और पिटाई के वायरल वीडियो के सामने आने के बाद मामले में कार्रवाई शुरू हुई है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

सरायकेला में हुए मॉब लिंचिंग के मामले में पहले तो पुलिस चुप रही, लेकिन कथित आरोपी की मौत के बाद मामला अब तुल पकड़ रहा है. पुलिस की लापरवाही सामने आने के बाद मामला डीआईजी लेवल पर जांच की जा रही है. वहीं, पुलिस लगातार लोगों से पूछताछ और गिरफ्तारी कर रही है.

इस मामले में पहले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ की जा रही थी. वहीं, अब 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में भीमशेन मंडल, प्रेमचंद महाली, कमल महतो, सोनामो प्रधान और मुख्य नामजद आरोपी प्रकाश मंडल उर्फ पप्पु मंडल शामिल हैं.

सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. जिसके तहत डीआईजी लेवल पर एसआईटी की टीम गठित की गई है. वहीं, थाना प्रभारी और ओपी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. क्योंकि, इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं शुरू होने का सबसे बड़ा जिम्मेदार पुलिस ही है.

गौरतलब है कि 17 जून को ही कथित रूप से चोर की भीड़ ने पिटाई की थी. जिसके बाद 18 घंटे बाद पुलिस को सौंप दिया गया. वहीं, पुलिस ने इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की. जबकि, अब भीड़ की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर यह मामला सामने आया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन की नींद खुली और सरकार ने भई आनन-फानन में कार्रवाई की है.

वहीं, अल्पसंख्यक आयोग ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम रघुवर दास से बातचीत की है. आयोग ने सीएम से जल्द और कार्रवाई करने को कहा है.