close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंडः पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, सैकड़ो राउंड फायरिंग के बाद दो नक्सली गिरफ्तार

लोहरदगा में बुधवार देर शाम जेजेएमपी नक्सली संगठन और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग की गई.

झारखंडः पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, सैकड़ो राउंड फायरिंग के बाद दो नक्सली गिरफ्तार
लोहरदगा में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है. (फाइल फोटो)

लोहरदगाः झारखंड के लोहरदगा में बुधवार देर शाम जेजेएमपी नक्सली संगठन और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग की गई. इस दौरान दो नक्सली गिरफ्तार किए गए. वहीं, मुठभेड़ के बाद पुलिस सर्च अभियान चला रही है.

लोहरदगा में बुधवार देर शाम को नक्सलियों से पुलिस की मठभेड़ हुई. दोनों ओर से फायरिंग के बाद पुलिस ने दो नकस्लियों को गिरफ्तार करने में कामयबा हुई. जबकि अन्य को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. बताया जाता है कि मुठभेड़ सेन्हा थाना क्षेत्र के हेसवे तेतर टोली गांव के पास हुई.

खबरो के मुताबिक, गिरफ्तार नकस्ली के पास से एक एसएलआर, एक एलएमजी, 80 हजार रुपए नकद, दो पिट्ठू बैग, नक्सली डायरी और एक कार बरामद किया गया है. पुलिस ने सर्च अभियान में 8 संदिग्ध को हिरासत में लिया है. 

पकड़े गए दो नक्सलियों पहचान गुमला जिले के मदरसा रोड सिसई के रहने वाले मुजेबुल अंसारी, और जाहिद खान के रूप में हुई है.
 
बताया जा रहा है कि सेन्हा थाना क्षेत्र के हेसवे तेतरटोली गांव के समीप करोड़ों रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. इस योजना में लेवी वसूलने की नीयत से जेजेएमपी नक्सली संगठन आगजनी और मारपीट की घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे. इसकी भनक लोहरदगा पुलिस को मिली.

सूचना मिलने के बाद एसपी प्रियदर्शी आलोक के निर्देश पर एएसपी अभियान पुरुषोत्तम के नेतृत्व में जिला पुलिस बल के जवानों ने छापेमारी अभियान तेज कर दिया. पुलिस के जवानों ने तेतर टोली के समीप घेराबंदी कर रखी थी. इसी बीच नक्सलियों का दस्ता मौके पर पहुंच गया.

पुलिस को देख कर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की, दोनों और से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई है. पुलिस को भारी पड़ता देख कर नक्सलियों का दस्ता घने जंगल की ओर भाग गया. इसी दौरान हथियार फेंक कर भाग रहे दो नक्सलियों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया.