यूपी से शराब का कंटेनर बिहार पहुंचा, बेगूसराय में पुलिस ने किया जब्त
Advertisement

यूपी से शराब का कंटेनर बिहार पहुंचा, बेगूसराय में पुलिस ने किया जब्त

बेगूसराय में पुलिस ने एक कंटेनर पर लोड 582 कार्टून विदेशी शराब, एक पिकअप और दो बाइक जब्त किया है.

बेगूसराय में शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है.

बेगूसरायः बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन प्रदेश में शराब तस्करी धड़ल्ले से चल रहा है. शराब तस्कर कानून को ठेंगा दिखाकर इस धंधे में लगे हुए हैं. बिहार के करीब सभी जिलों से अवैध शराब पकड़े जानें की खबर आ रही है, लेकिन शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला बेगूसराय का है जहां 60 लाख रुपये की शराब बरामद की गई है.

बेगूसराय के मटिहानी थाना और नयागांव थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए छितरौर बांध के पास शराब की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शराब की एक बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस दौरान मौके से एक कंटेनर पर लोड 582 कार्टून विदेशी शराब, एक पिकअप और दो बाइक जब्त किया है. बरामद शराब की कीमत 60 लाख रुपए बताई जा रही है. गुप्त सूचना के आधार पर मटिहानी थाना और नयागांव थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में छितरौर बांध के निकट पुलिस ने घेराबंदी की थी.

यहां पर एक कंटेनर को रोककर जांच पड़ताल की गई. जिसमें से शराब की बड़ी खेप बरामद की गई. पुलिस ने इस दौरान मौके से यूपी के संतकबीर नगर जिला निवासी मोहम्मद अकबर को गिरफ्तार किया है. शराब हरियाणा निर्मित है जबकि ,कंटेनर राजस्थान नंबर की है.

फिलहाल पुलिस गिरफ्तार चालक से पूछताछ कर रही है कि शराब की खेप कहां से लाई गई थी और कहां पहुंचाया जा रहा था. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि शराबबंदी और सघन जांच के बावजूद इतनी बड़ी मात्रा में शराब की खेप बिहार कैसे पहुंच रही है.