रांचीः सीएम आवास को घेरने से पहले ही पारा शिक्षकों को पुलिस ने रोका
Advertisement

रांचीः सीएम आवास को घेरने से पहले ही पारा शिक्षकों को पुलिस ने रोका

समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार (23 अप्रैल) को पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास को घेरने की कोशिश की. लेकिन आंदोलन कर रहे पारा शिक्षकों को मोरहाबाद मैदान के पास ही पुलिस ने रोक लिया.

रांची में सीएम आवास को घेरने पहुंचे थे पारा शिक्षक.

रांचीः समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार (23 अप्रैल) को पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री आवास को घेरने की कोशिश की. लेकिन आंदोलन कर रहे पारा शिक्षकों को मोरहाबाद मैदान के पास ही पुलिस ने रोक लिया. इस दौरान पारा शिक्षकों और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हो गई. पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है. वहीं, सीएम आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. बता दें कि पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पदयात्रा कर रहे हैं. 

  1. पारा शिक्षक पदयात्रा करते हुए पहुंचे रांची
  2. सीएम आवास को घेरने की कोशिश की गई
  3. रांची में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए

पारा शिक्षक पांच प्रमंडलों से पदयात्रा कर रांची पहुंचे हैं. और सीएम आवास को घेरने की कोशिश की है. हालांकि उन्हें पुलिस ने सीएम आवास पहुंचने से पहले ही रोक लिया गया. पदयात्रा में हजारों पारा शिक्षक शामिल हुए है. इनमें महिला शिक्षक भी शामिल हैं.

सरकार ने नहीं तय किया बातचीत का समय
बताया जाता है कि सरकार पारा शिक्षकों से बातचीत करने की पहल की थी, जिसके बाद पारा शिक्षक भी बात करने को तैयार थे. सोमवार को बातचीत के लिए कहा गया था लेकिन सरकार ने अब तक समय नहीं बताया कि वह कब बात करेंगे. सरकार बातचीत के समय को लेकर किसी तरह की सूचना नहीं दी है.

पारा शिक्षक करेंगे भूख हड़ताल
पारा शिक्षक 1 मई से भूख हड़ताल करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इससे पहले हम 23 से 30 अप्रैल तक रांची में प्रदर्शन करते रहेंगे. पारा शिक्षकों का कहना है कि सरकार ने हमारी मांगों को लेकर अबतक कोई पहल नहीं की है. उनकी पांच सूत्री मांगों के प्रति सरकार की बेरूखी के खिलाफ पदयात्रा निकाली गई है.