पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर सियासत तेज, विपक्ष ने कहा- सौगात नहीं कुछ विशेष चाहिए

जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि बिहार को जो सौगात मिल रहे हैं उससे फायदा मिलेगा.

पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर सियासत तेज, विपक्ष ने कहा- सौगात नहीं कुछ विशेष चाहिए
जेडीयू नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि बिहार को कुछ विशेष चाहिए. (फाइल फोटो)

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार को) बिहार दौरे पर आ रहे हैं. उनकी यात्रा को लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं. प्रधानमंत्री आज लगभग 33 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इस दौरान वह कई योजनाओं का कार्यारंभी भी करेंगे. पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. विपक्ष ने सौगात से इतर राज्य के लिए कुछ विशेष देने की मांग की है. वहीं, सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने कहा कि इन परियोजनाओं से बिहार को फायदा होगा.

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी ने कहा कि बिहार को जो सौगात दिए जा रहे हैं वो कम है. बिहार विकास के मामले में सबसे निचले पायदान पर है. यहां की प्रति व्यक्ति आय भी विकसित राज्यों की तुलना में कम है. किसानों को फसलों का समर्थन मूल्य तक नहीं मिल पाता है. बिहार को ऐसे सौगातों से अलग कुछ विशेष चाहिए.

वहीं, जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि बिहार को जो सौगात मिल रहे हैं उससे फायदा मिलेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बिहार के विकास को लेकर 13 वर्षों में बड़ी रूपरेखा तैयार की है.

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री कुछ ही देर में पटना पहुंचने वाले हैं. वह सबसे पहले बिहार के पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से वह बरौनी जाएंगे. पटना एयरपोर्ट पर राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनका स्वागत करेंगे. पीएम मोदी बिहार को कुल 33 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. योजनाओं के शिलान्यास, कार्यारंभ और उद्घाटन की तैयारी पूरी हो चुकी है.