Lathicharge on BJP MLAs: पटना के गांधी मैदान से विधानसभा मार्च कर रहे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बिहार पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया है. पुलिस ने डाक बंगला चैराहे पर बीजेपी विधायकों और नेताओं पर लाठीचार्ज की कार्रवाई की है. बीजेपी का विधानसभा मार्च पटना के गांधी मैदान से शुरू हुआ था और विधानसभा तक जाना था. इस दौरान हजारों की संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता डाकबंगला चैराहे पर जमा हो गए. पुलिस ने डाकबंगला चैराहे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की पर जब वे नहीं माने तो उन पर जमकर लाठियां बरसाई गईं. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का भी प्रयोग किया गया. लाठीचार्ज में कई विधायक गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि महिला कार्यकर्ताओं से बदसलूकी की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आरोप है कि पुलिसवालों ने बीजेपी सासंद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को लाठियों से पीटा, जिससे वे घायल हो गए. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं को भी नहीं बख्शा और उन पर भी लाठियां बरसाई गईं. लाठी चार्ज के बाद प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चैधरी बीजेपी विधायकों के साथ डाकबंगला चैराहे पर ही धरने पर बैठ गए. बीजेपी नेताओं ने कहा कि इस बर्बरता का जनता जवाब देगी. इस तरह से बीजेपी का पूरा प्रदर्शन उग्र होता दिख रहा है. 


बीजेपी ने पहले ही ऐलान किया था कि वह सड़क से लेकर सदन तक हल्ला बोल करेगी, उसका रूप गुरुवार को देखने को मिला. एक तरफ विधानसभा में हंगामे के चलते भाजपा के दो विधायकों को मार्शलों ने उठाकर बाहर फेंक दिया. वहीं डाकबंगला चैराहे पर भाजपा विधायकों के मार्च पर पुलिस ने मार्च कर दिया.


प्रशासन की ओर से बीजेपी नेताओं से कहा जा रहा था कि वे डाकबंगला चैराहे से आगे न बढ़ें, लेकिन बीजेपी विधायक और नेता के अलावा कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. उधर, प्रशासन की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि लाठी चार्ज तब किया गया जब बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से कंकड़ और पत्थर फेंके गए. हालांकि बीजेपी इस बात से इनकार कर रही है.