मुजफ्फरपुर: Bihar Politics: राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित अति पिछड़ा सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में भाग लेने मुजफ्फरपुर पहुंचे राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने भाषण में महिला आरक्षण पर विवादित बयान दिया है और कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली आ जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अब्दुल बारी सिद्दीकी ने आगे कहा कि यदि देना है तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा महिलाओं को आरक्षण दें. अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए तब तो ठीक है. वरना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपिस्टिक वाली आ जायेगी. नौकरी में तब आपके महिलाओं को कुछ मिलेगा. 


ये भी पढ़ें- लोकसभा सीटों पर दावा, नीतीश सरकार में मंत्री पद की मांग, क्या है कांग्रेस की मंशा?


वहीं मंच से अपने संबोधन के दौरान आए कार्यकर्ताओं को टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की नसीहत भी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने दिया. उन्होंने कहा कि टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाइए और कसम खाइए और कम से कम लोक सभा चुनाव तक इसे नहीं देखें. अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि अपना दिमाग लगाए बिना टीवी और सोशल मीडिया न्यूज देखिएगा और उसके चक्कर में पड़ियेगा तो ना ही आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और ना ही राज पाठ बढ़ेगा.


उन्होंने आगे कहा कि हमारे टीवी वाले भाई जो आते हैं उनकी भी मजबूरी होती है. उनकी नौकरी का सवाल होता है. उनके जो मालिक हैं वो मोदी के इशारे पर चलते हैं. जितने भी समाजवादी हैं वो कसम खाएं की कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी का बहिष्कार करेंगे. इससे आपका खाना नहीं बंद हो जाएगा. इस सम्मेलन में आपको यह संकल्प लेना होगा वर्ना इस संकल्प का कोई मतलब नहीं है.  संकल्प लीजिए की हम अपने पुरखों के अपमान को याद रखेंगे. हम अपने बच्चों को पढ़ाएंगे और अपनी हिस्सेदारी के लिए लड़ेंगे. हम लोहिया के बताए हुए रास्ते पर चलेंगे. कर्पूरी ठाकुर का जिन्होंने अपमान किया था उनके भी दोहरे चरित्र को समझना है.
(रिपोर्ट - मणितोष कुमार)