Rapauli By Election 2024: RJD के सिंबल पर बीमा भारती रुपौली से ही लड़ेंगी उपचुनाव, JDU कैंडिडेट से होगी टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2299570

Rapauli By Election 2024: RJD के सिंबल पर बीमा भारती रुपौली से ही लड़ेंगी उपचुनाव, JDU कैंडिडेट से होगी टक्कर

Rapauli By Election 2024: बीमा भारती जो साल 2020 के विधानसभा चुनाव में जदयू के टिकट पर इस सीट से चुनी गई थीं. उन्होंने पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए राजद का टिकट मिलने के बाद इस साल मार्च में इस सीट से इस्तीफा दे दिया, हालांकि वह बुरी तरह हार गईं थीं.

बीमा भारती रुपौली से ही लड़ेंगी उपचुनाव

Rapauli By Election 2024: बीमा भारती रुपौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. जिसका उन्होंने पहले पांच बार प्रतिनिधित्व किया है. पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होना है. राजद ने बीमा भारती को चुनाव लड़ने के लिए अपना सिंबल दे दिया है. अब वह उपचुनाव में जेडीयू उम्मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल से टक्कर लेंगी.

दरअसल, बीमा भारती जो साल 2020 के विधानसभा चुनाव में जदयू के टिकट पर इस सीट से चुनी गई थीं. उन्होंने पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए राजद का टिकट मिलने के बाद इस साल मार्च में इस सीट से इस्तीफा दे दिया, हालांकि वह बुरी तरह हार गईं थीं.

राजद के टिकट पर बीमा भारती 27,000 से कुछ अधिक वोट पाने में सफल रहीं और तीसरे स्थान पर रहीं. वहीं, निर्दलीय उम्मीदवार राजेश रंजन उर्फ ​​​​पप्पू यादव विजयी हुए. पप्पू यादव ने जदयू के प्रतिद्वंद्वी संतोष कुमार को वोटों की कड़ी लड़ाई में हरा दिया.

वहीं, 18 जून, 2024 दिन मंगलवार को बीमा भारती अपने पति अवधेश मंडल के साथ राबड़ी देवी के आवास पहुंचीं और रूपौली सीट पर दावा पेश किया, जहां 10 जुलाई को उपचुनाव होना है. उन्होंने कहा कि या ​​तो मैं या मेरे पति इस सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

बीमा भारती ने लालू यादव से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से कहा कि जीत और हार राजनीति का अभिन्न अंग है और मैं इस हार से जरा भी परेशान नहीं हूं. उन्होंने कहा कि अंतिम समय में टिकट मिलने के बाद से उनके पास पूर्णिया लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए बहुत कम समय था. 

यह भी पढ़ें:'बिहार कैबिनेट में फैसला, बदमाशों को सीधे गोली मारने के आदेश', नीतीश के मंत्री के बयान पर मचा बवाल

उन्होंने कहा कि लालू यादव ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया है और केवल उनका परिवार ही वहां से चुनाव लड़ेगा. बता दें कि जदयू ने इस सीट से कलाधर प्रसाद मंडल को मैदान में उतारा है. उन्होंने मंगलवार को पार्टी के दस वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया.

यह भी पढ़ें:Ashwini Choubey: अश्विनी चौबे को बनाया जा सकता है तेलंगाना का राज्यपाल-सूत्र

Trending news